क्या प्रमोद सिंह और अश्विनी शर्मा ने किया करोड़ों का गबन? जानिए प्रवर्तन निदेशालय की छापामारी की पूरी कहानी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कोयला कारोबारी प्रमोद सिंह और उनके सहयोगी अश्विनी शर्मा के ठिकानों पर छापामारी की। जानिए आय से अधिक संपत्ति के मामले में ईडी की कार्रवाई की पूरी कहानी।

Jul 4, 2024 - 19:11
 0  14
क्या प्रमोद सिंह और अश्विनी शर्मा ने किया करोड़ों का गबन? जानिए प्रवर्तन निदेशालय की छापामारी की पूरी कहानी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने गुरुवार को कोयला कारोबारी प्रमोद सिंह के ठिकानों पर छापामारी की। जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम गुरुवार सुबह ही भूली के सहयोगी नगर स्थित प्रमोद सिंह के घर पहुंची और घर की तलाशी लेना शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि प्रमोद सिंह पहले स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मी थे और बाद में कोयला का कारोबार करने लगे थे। मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह छापामारी की है। आरोप है कि प्रमोद सिंह ने स्वास्थ्य विभाग में संविदा कर्मी रहते हुए करोड़ों रुपये का गबन कर बड़ी संपत्ति अर्जित की है।

उधर, मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम ने धर्माबांध ओपी क्षेत्र के काली बस्ती निवासी अश्विनी शर्मा के आवास पर भी छापा मारा। अश्विनी शर्मा पूर्व स्वास्थ्य कर्मी प्रमोद सिंह के नजदीकी बताए जाते हैं। बताया गया कि ईडी के अधिकारियों ने प्रमोद सिंह और अश्विनी शर्मा, दोनों के ठिकानों पर दस्तावेज खंगाले। हालांकि, दोनों स्थानों से ईडी अधिकारियों को क्या मिला, इसकी अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

इस छापामारी से इलाके में हड़कंप मच गया है और लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि आखिरकार ईडी की टीम को किन सबूतों की तलाश है और क्या प्रमोद सिंह और अश्विनी शर्मा के खिलाफ कोई ठोस प्रमाण मिला है। इस मामले की जांच अभी जारी है और आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

ईडी की इस कार्रवाई ने एक बार फिर भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामलों को सुर्खियों में ला दिया है। क्या प्रमोद सिंह और अश्विनी शर्मा ने वाकई में करोड़ों का गबन किया है, इसका खुलासा जांच के बाद ही हो पाएगा। जनता अब यह जानने के लिए बेताब है कि इस मामले में आगे क्या कदम उठाए जाएंगे।