जमशेदपुर में महिलाओं ने दिखाई बहादुरी: चेन स्नैचर को पकड़कर पुलिस के हवाले किया

जमशेदपुर के मानगो क्षेत्र में एक बहादुर महिला और उसकी बहू ने चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। भाजपा नेता विकास सिंह ने उनकी बहादुरी की सराहना की और उन्हें सम्मानित करने का आश्वासन दिया।

Jul 11, 2024 - 10:48
Jul 11, 2024 - 12:30
 0  15
जमशेदपुर में महिलाओं ने दिखाई बहादुरी: चेन स्नैचर को पकड़कर पुलिस के हवाले किया
जमशेदपुर में महिलाओं ने दिखाई बहादुरी: चेन स्नैचर को पकड़कर पुलिस के हवाले किया

मानगो के एमजीएम थाना अंतर्गत बालीगुमा के बनमाली गार्डन में मंगलवार शाम एक अप्रत्याशित घटना घटी। 72 वर्षीय बिंदु देवी, अपनी बहू रूबी सिंह और पड़ोस की कंचन कुमारी के साथ शाम 6:30 बजे टहल रही थीं जब एक चोर ने बिंदु देवी की सोने की चेन छीनने का प्रयास किया। लेकिन, चोर की योजना विफल हो गई क्योंकि बहादुर महिलाओं ने उसे पकड़कर धुन दिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना का विवरण

बिंदु देवी अपनी बहू और पड़ोसी के साथ टहल रही थीं, जब एक हीरो होंडा मोटरसाइकिल पर सवार चोर ने अचानक हमला किया और बिंदु देवी की गले की चेन छीनने की कोशिश की। हालांकि, चोर अपनी मोटरसाइकिल पर भागने में सफल हो रहा था, बिंदु देवी ने उसे पीछे से कसकर पकड़ लिया। इसके बाद, रूबी सिंह और कंचन कुमारी ने मिलकर चोर को मोटरसाइकिल से गिरा दिया और जमकर उसकी धुनाई कर दी।

लोगों का जमावड़ा और पुलिस की कार्रवाई

महिलाओं की आवाज़ सुनकर आस-पड़ोस के लोग घटनास्थल पर जमा हो गए। स्थानीय लोगों ने तुरंत एमजीएम थाना को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने चोर को गिरफ्तार कर लिया और उसे थाने ले गए।

अपराधी की पृष्ठभूमि

जांच के बाद यह पता चला कि चोर की मोटरसाइकिल भी चोरी की थी और वह कई बार जेल जा चुका था। घटना की सूचना मिलते ही भाजपा नेता विकास सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बहादुर महिलाओं की तारीफ की और उन्हें सम्मानित करने का आश्वासन दिया।

बहादुरी की सराहना

विकास सिंह ने कहा, "इन महिलाओं ने जो साहस दिखाया है, वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है। इससे पुरुषों को भी सीख लेनी चाहिए। हम जल्द ही इन तीनों महिलाओं को सम्मानित करेंगे।"

यह घटना न केवल बहादुरी का एक उत्कृष्ट उदाहरण है, बल्कि समाज को एक सशक्त संदेश भी देती है कि किसी भी तरह के अपराध का प्रतिरोध किया जा सकता है, यदि हम एकजुट और सतर्क हों।