चाकुलिया के केंदाडांगरी में सामुदायिक भवन निर्माण का विधायक ने किया शिलान्यास

चाकुलिया के केंदाडांगरी में सामुदायिक भवन निर्माण का विधायक ने किया शिलान्यास

Jun 26, 2024 - 14:05
Jun 26, 2024 - 14:12
 0  15
चाकुलिया के केंदाडांगरी में सामुदायिक भवन निर्माण का विधायक ने किया शिलान्यास
चाकुलिया के केंदाडांगरी में सामुदायिक भवन निर्माण का विधायक ने किया शिलान्यास

चाकुलिया प्रखंड की चालुनिया पंचायत के केंदाडांगरी गांव में मंगलवार की शाम को एक महत्वपूर्ण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास विधायक समीर मोहंती ने नारियल फोड़कर किया। इस मौके पर ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, क्योंकि यह उनके वर्षों पुरानी मांग की पूर्ति थी।

शिलान्यास समारोह

शिलान्यास के मौके पर विधायक समीर मोहंती ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी वर्षों पुरानी मांग आज पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए प्रतिबद्ध है और यह सामुदायिक भवन उसी दिशा में एक कदम है। 

     विधायक मोहंती ने लोगों से अपील की कि वे इस योजना के निर्माण में सहयोग करें और यह सुनिश्चित करें कि कार्य की गुणवत्ता बनी रहे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की भागीदारी से ही इस योजना को सफलतापूर्वक पूरा किया जा सकेगा!

 समारोह में उपस्थित लोग

इस समारोह में पुलक महापात्र, राणा मल्लिक, मिथुन कर, झंटू भोल, केंदाडांगरी गांव के ग्राम प्रधान देवदत्त माईती, सजल महापात्र, बिल्टू महापात्र, पिंटू महापात्र, देव दुलाल माईती, लव मुंडा, गणेश मुर्मू, मुकुल माईती, फनी मुंडा, फटिक महापात्र, बापी माईती, नकुल महापात्र, खितिश दास समेत कई अन्य ग्रामीण उपस्थित थे। 

       ग्रामीणों ने विधायक समीर मोहंती और स्थानीय नेताओं की सराहना की जिन्होंने इस परियोजना को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ग्रामीणों ने उम्मीद जताई कि यह सामुदायिक भवन गांव के विकास और समृद्धि में एक महत्वपूर्ण योगदान देगा।

     सामुदायिक भवन गांव के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र बनेगा जहां वे विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन कर सकेंगे। यह भवन ग्रामीण विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और समुदाय को एकजुट रखने में मदद करेगा।

 सामाजिक गतिविधियों के लिए उपयोग

यह सामुदायिक भवन न केवल सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए उपयोगी होगा बल्कि ग्रामीणों की बैठकों, कार्यशालाओं और प्रशिक्षण सत्रों के लिए भी एक प्रमुख स्थान बनेगा। इससे ग्रामीणों की क्षमता और कौशल में वृद्धि होगी और उन्हें नए अवसर मिलेंगे।  विधायक समीर मोहंती ने कहा कि यह सामुदायिक भवन निर्माण केवल शुरुआत है। भविष्य में भी ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए और भी योजनाएं लाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार ग्रामीणों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विकास की दिशा में लगातार कार्य कर रही है।  विधायक ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे विकास योजनाओं में सक्रिय रूप से भाग लें और अपनी जरूरतों और समस्याओं को सरकार के सामने रखें। उन्होंने कहा कि सरकार हमेशा ग्रामीणों के साथ खड़ी है और उनके विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

चाकुलिया के केंदाडांगरी गांव में सामुदायिक भवन का शिलान्यास एक महत्वपूर्ण कदम है जो ग्रामीणों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करता है। विधायक समीर मोहंती की इस पहल से ग्रामीणों में खुशी की लहर है और वे आशा करते हैं कि यह भवन गांव के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। ग्रामीणों की भागीदारी और समर्थन से ही यह योजना सफल हो सकेगी और भविष्य में और भी विकास योजनाओं को आगे बढ़ाया जा सकेगा।