झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास का जमशेदपुर दौरा: सोनारी एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास का जमशेदपुर दौरा: सोनारी एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर

Jun 26, 2024 - 13:53
Jun 26, 2024 - 14:08
 0  13
झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास का जमशेदपुर दौरा: सोनारी एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर
झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास का जमशेदपुर दौरा: सोनारी एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और ओडिशा के वर्तमान राज्यपाल रघुवर दास बुधवार सुबह जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट पहुंचे। इस अवसर पर बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। रघुवर दास के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

एयरपोर्ट पर स्वागत

सोनारी एयरपोर्ट पर बीजेपी नेता और कार्यकर्ता रघुवर दास के स्वागत के लिए पहले से ही मौजूद थे। उन्होंने फूलों का गुलदस्ता देकर राज्यपाल का स्वागत किया। इस स्वागत समारोह में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए, जिन्होंने राज्यपाल रघुवर दास के आगमन को खास बनाया। रघुवर दास को सोनारी एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यह सम्मान उन्हें उनके उच्च पद और योगदान के लिए दिया गया है। गार्ड ऑफ ऑनर के बाद रघुवर दास एग्रीको स्थित अपने आवास के लिए रवाना हो गए।

दौरे का उद्देश्य

रघुवर दास सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर में चल रहे नव दिवसीय महा कुंड यज्ञ में शामिल होंगे। इस धार्मिक आयोजन में उनकी उपस्थिति से भक्तों और आयोजकों में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। यज्ञ का आयोजन धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित और प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। रघुवर दास का यह जमशेदपुर दौरा दो दिवसीय है। इस दौरान वे विभिन्न धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उनके इस दौरे को लेकर शहर में काफी उत्साह है और लोग उनसे मिलने के लिए उत्सुक हैं।

राज्यपाल रघुवर दास का योगदान

रघुवर दास ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। उनके नेतृत्व में राज्य ने विकास के कई मापदंडों पर प्रगति की है। उनके कार्यकाल में बुनियादी ढांचे का विकास, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार और सामाजिक कल्याण के लिए कई योजनाएं लागू की गईं।

ओडिशा के राज्यपाल के रूप में भी रघुवर दास ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने राज्य में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए कई कदम उठाए हैं। उनके नेतृत्व में राज्य ने कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रगति की है।

सामाजिक और धार्मिक योगदान

रघुवर दास हमेशा से धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में सक्रिय रहे हैं। उनका मानना है कि धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजनों से समाज में सद्भाव और एकता को बढ़ावा मिलता है। सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर में हो रहे नव दिवसीय महा कुंड यज्ञ में उनकी भागीदारी इसी दिशा में एक कदम है।  रघुवर दास सामाजिक कार्यों में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देते रहे हैं। उन्होंने समाज के कमजोर और वंचित वर्गों के कल्याण के लिए कई योजनाएं और कार्यक्रम शुरू किए हैं। उनके प्रयासों से कई लोगों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आया है।  झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास का जमशेदपुर दौरा शहर के लोगों के लिए विशेष महत्व रखता है। सोनारी एयरपोर्ट पर उनके स्वागत और गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनके आगमन ने इस दौरे को और भी खास बना दिया है। नव दिवसीय महा कुंड यज्ञ में उनकी भागीदारी धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर को प्रोत्साहित करने का एक महत्वपूर्ण कदम है। रघुवर दास के नेतृत्व और योगदान से समाज में सकारात्मक बदलाव की उम्मीदें बनी रहती हैं।