आदित्यपुर में पतरातू वेलफेयर सोसाइटी के दंत और नेत्र जांच शिविर, 60 लोगों की हुई जांच

आदित्यपुर वार्ड नंबर 17 में पतरातू वेलफेयर सोसाइटी के दंत और नेत्र जांच शिविर में 60 लोगों की जांच हुई। सुनीता सिंह, डॉक्टर प्रणव आनंद और डॉक्टर मोहित सिंह का योगदान।

Jul 9, 2024 - 17:38
Jul 9, 2024 - 18:13
 0  8
आदित्यपुर में पतरातू वेलफेयर सोसाइटी के दंत और नेत्र जांच शिविर, 60 लोगों की हुई जांच
आदित्यपुर में पतरातू वेलफेयर सोसाइटी के दंत और नेत्र जांच शिविर, 60 लोगों की हुई जांच

आदित्यपुर के वार्ड नंबर 17 में पतरातू वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा एक दिन का दंत और नेत्र जांच शिविर आयोजित किया गया, जिसमें 60 लोगों की जांच हुई। इस पहल का उद्देश्य था लोगों को स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी और सेवा प्रदान करना।

इस शिविर में आंख और दांत की जांच के लिए लोगों का भरपूर सहयोग मिला। त्रिनेत्रम आदित्यपुर ने आंखों की जांच के लिए सहायता प्रदान की, जबकि पीपल्स डेंटल केयर ने दांतों की जांच में योगदान दिया। मुख्य अतिथि सुनीता सिंह, डॉक्टर प्रणव आनंद और डॉक्टर मोहित सिंह ने अपनी सेवाएं प्रदान की, जो अपने क्षेत्रों के अनुभवी और माहिर हैं।

शिविर का प्रारंभ सुबह 10 बजे हुआ, जिसमें लोगों ने अपनी आंखों और दांतों की समस्याओं को लेकर जांच करवाई। डॉक्टर प्रणव आनंद ने कहा, "हमारा लक्ष्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाना और उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है।" डॉक्टर मोहित सिंह ने कहा, "दंत स्वास्थ्य को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि यह हमारे सामान्य स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण अंग है।"

पतरातू वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान, सुरेश कुमार ने बताया कि समिति ऐसे और भी शिविरों का आयोजन करेगी जिससे लोगों को लाभ हो सके। उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हमने 60 लोगों की जांच सफलतापूर्वक की और उन्हें आवश्यक सलाह दी।"

यह शिविर पतरातू वेलफेयर सोसाइटी की एक और कोशिश थी जिससे समाज के कमजोर वर्ग को स्वास्थ्य से संबंधित सेवाएं उपलब्ध हो सकें। ऐसे शिविर से लोगों को न सिर्फ अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाया जा सकता है बल्कि उन्हें आवश्यक चिकित्सा सेवाएं भी प्रदान की जा सकती हैं।