जमशेदपुर ट्रेन में महिला ने की आत्महत्या की कोशिश! यात्रियों की सूझबूझ ने बचाई जान!

जमशेदपुर में कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला यात्री ने आत्महत्या का प्रयास किया। सतर्क यात्रियों की तत्परता से उसकी जान बची। पति के साथ विवाद था कारण।

Jun 20, 2024 - 15:47
 0  11
जमशेदपुर ट्रेन में महिला ने की आत्महत्या की कोशिश! यात्रियों की सूझबूझ ने बचाई जान!
जमशेदपुर ट्रेन में महिला ने की आत्महत्या की कोशिश! यात्रियों की सूझबूझ ने बचाई जान!

बुधवार को हावड़ा की ओर जाने वाली कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला यात्री ने राजखरसावां स्टेशन के पास आत्महत्या करने का प्रयास किया। सौभाग्यवश, अन्य यात्रियों की सतर्कता से महिला को बचा लिया गया।

महिला यात्री का परिवार के साथ सफर

महिला अपने परिवार के साथ यात्रा कर रही थी। शाम 5 बजे के करीब जब ट्रेन राजखरसावां स्टेशन पर पहुंचने वाली थी, तब कोच से चीख-पुकार की आवाजें आने लगीं, जिसे सुनकर अन्य यात्री वहां पहुंचे।

यात्रियों की तत्परता

घटना के समय, यात्रियों ने किसी तरह महिला को ट्रेन में ही रोके रखा। महिला ने अपना आपा खो दिया था और आत्महत्या की जिद पर अड़ी थी।

पति के साथ विवाद

जांच में पता चला कि महिला का अपने पति के साथ विवाद हो गया था। इस विवाद के चलते, उसने आत्महत्या करने की ठान ली और चार बच्चों को छोड़कर यह कदम उठाने की कोशिश की।

बेटी की पिटाई

महिला ने अपनी बेटी की पिटाई की थी, क्योंकि बेटी उसे आत्महत्या करने से रोक रही थी। इस कारण महिला ने अपनी बेटी की पिटाई की और फिर आत्महत्या के प्रयास में जुट गई।

ट्रेन के जेनरल कोच में यात्रा

महिला ट्रेन के सबसे पीछे के जेनरल कोच में सफर कर रही थी। कोच में भारी भीड़ थी और यात्रियों को पैर रखने की भी ठीक से जगह नहीं मिल रही थी। ट्रेन चक्रधरपुर स्टेशन से दिन के 3.10 बजे खुली थी और शाम 6.30 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची थी।

घटना के बाद की स्थिति

महिला को तत्काल चिकित्सा सहायता दी गई और रेल प्रशासन ने उसे सुरक्षित स्थिति में पहुंचाने के लिए कदम उठाए।