सर्दार अस्पताल चाईबासा में मंत्री दीपक बिरुआ के प्रेरित पर मरीजों के लिए लगाए गए 10 अतिरिक्त बेड

सर्दार अस्पताल चाईबासा में मंत्री दीपक बिरुआ के प्रेरित पर मरीजों के लिए लगाए गए 10 अतिरिक्त बेड

Jun 29, 2024 - 13:00
Jun 29, 2024 - 13:08
 0  11
सर्दार अस्पताल चाईबासा में मंत्री दीपक बिरुआ के प्रेरित पर मरीजों के लिए लगाए गए 10 अतिरिक्त बेड
सर्दार अस्पताल चाईबासा में मंत्री दीपक बिरुआ के प्रेरित पर मरीजों के लिए लगाए गए 10 अतिरिक्त बेड

चाईबासा, पश्चिम सिंहभूम: झारखंड के अनुकूली जनजाति, अनुकूली जाति, पिछड़ा वर्ग कल्याण और परिवहन विभाग के मंत्री दीपक बिरुआ ने सर्दार अस्पताल में मौसमी बीमारियों के कारण इलाजरत मरीजों के बेड फुल होने से स्ट्रेचर और जमीन पर इलाज और जमीन पर सलाइन चढ़ाने के मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता राजाराम गुप्ता को इसकी जानकारी दी थी और मरीजों को होने वाली परेशानियों और समस्याओं से उन्हें अवगत कराया था। मंत्री श्री बिरुआ के प्रेरित पर सर्दार अस्पताल चाईबासा में मरीजों के लिए अतिरिक्त 10 बेड आपातकालीन वार्ड में उपलब्ध कराए गए हैं। इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि जल्द ही अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाएगा।

अस्पताल की वर्तमान स्थिति

सर्दार अस्पताल चाईबासा में मौसमी बीमारियों के कारण इलाजरत मरीजों की संख्या में अचानक वृद्धि हुई है। इस कारण अस्पताल के वार्डों में बेड की कमी हो गई थी और मरीजों को स्ट्रेचर या जमीन पर लेटकर इलाज कराना पड़ रहा था। इससे मरीजों और उनके परिजनों को काफी असुविधा हो रही थी।

मंत्री दीपक बिरुआ का कदम

मंत्री दीपक बिरुआ ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल प्रबंधन से बात की और जल्द ही 10 अतिरिक्त बेड आपातकालीन वार्ड में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मंत्री जी का यह कदम मरीजों के इलाज में सहूलियत प्रदान करेगा और उनकी तकलीफों को कम करेगा।

 प्रतिक्रिया

अस्पताल प्रबंधन ने मंत्री दीपक बिरुआ के इस कदम का स्वागत किया और कहा कि जल्द ही अन्य व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त किया जाएगा। अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों ने भी मंत्री जी के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि इससे मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी।  मरीजों और उनके परिजनों ने भी मंत्री दीपक बिरुआ के इस कदम की सराहना की और कहा कि इससे उन्हें काफी राहत मिलेगी। मरीजों के परिजनों ने बताया कि अतिरिक्त बेड मिलने से उन्हें अब जमीन पर लेटकर इलाज नहीं कराना पड़ेगा और उन्हें बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।

भविष्य की योजनाएं

मंत्री दीपक बिरुआ ने कहा कि सरकार अस्पताल की सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए प्रतिबद्ध है और जल्द ही अन्य वार्डों में भी अतिरिक्त बेड उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा, अस्पताल में चिकित्सा उपकरणों और दवाओं की भी पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। मंत्री दीपक बिरुआ के इस कदम से सर्दार अस्पताल चाईबासा में इलाजरत मरीजों को काफी राहत मिलेगी। अतिरिक्त बेड मिलने से मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी और उनकी परेशानियां कम होंगी। सरकार का यह प्रयास मरीजों के इलाज में सहूलियत प्रदान करेगा और स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाएगा।

सर्दार अस्पताल के प्रबंधन ने भी मंत्री जी के इस कदम का स्वागत किया और कहा कि जल्द ही अन्य व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त किया जाएगा। मंत्री दीपक बिरुआ के इस कदम से झारखंड के स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा और मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी।