सिदगोड़ा सूर्य मंदिर में हजारों शिवभक्त करेंगे जलाभिषेक

जमशेदपुर के सिदगोड़ा सूर्य मंदिर में श्रावण मास के दौरान हजारों शिवभक्त तृतीय सोमवारी को सामूहिक रूप से जलाभिषेक करेंगे। मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं को बारह ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का आमंत्रण दिया है।

Jul 8, 2024 - 12:52
Jul 8, 2024 - 13:12
 0  18
सिदगोड़ा सूर्य मंदिर में हजारों शिवभक्त करेंगे जलाभिषेक
सिदगोड़ा सूर्य मंदिर में हजारों शिवभक्त करेंगे जलाभिषेक

जमशेदपुर के सिदगोड़ा स्थित सूर्यधाम के शिवालय में तृतीय सोमवारी को हजारों शिवभक्त पूरे भक्तिभाव के साथ सामूहिक रूप से जलाभिषेक करेंगे। मंदिर समिति ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर श्रावण मास के दौरान बारह ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को आमंत्रित किया है।इस बार सावन 29 दिनों का है। मंदिर समिति ने श्रावण मास के पूरे 29 दिन शिवभक्तों को बारह ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की तैयारी की है।

श्रद्धालु भगवान शिव की आराधना करने वाले सभी जो 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने की कामना रखते हैं, लेकिन किसी कारणवश दर्शन नहीं कर पाते, वे सूर्य मंदिर परिसर में स्थित आध्यात्मिक स्थल शंख मैदान में बारह ज्योतिर्लिंग के स्वरूप के दर्शन कर सकेंगे।5 अगस्त को होने वाली जलाभिषेक यात्रा में भक्तिमय संगीत, विशालकाय शिवलिंग, आकर्षक झांकी, गोड़ा, केसरिया ध्वज आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

श्रद्धालुओं की भीड़ और व्रतधारी श्रद्धालुओं के लिए बाबा बैद्यनाथ धाम की तर्ज पर सिद्धेश्वर धाम सूर्य मंदिर के शिवालय में अरघा के माध्यम से जलार्पण किया जाएगा।