Chakradharpur में दो दिवसीय छऊ नृत्य संपन्न, विधायक ने की शिरकत

chakradharpur में दो दिवसीय छऊ नृत्य संपन्न, विधायक ने की शिरकत

Jun 29, 2024 - 13:28
Jun 29, 2024 - 14:12
 0  10
Chakradharpur में दो दिवसीय छऊ नृत्य संपन्न, विधायक ने की शिरकत
Chakradharpur में दो दिवसीय छऊ नृत्य संपन्न, विधायक ने की शिरकत

Chakradharpur के Toklo क्षेत्र के Burunlita के Kudapi में दो दिवसीय छऊ नृत्य का आयोजन किया गया। शनिवार को समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक सह JMM जिला अध्यक्ष Sukhram Oraon ने शिरकत की। उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक प्रतिनिधि Peeru Hembram, जिला JMM उपाध्यक्ष Rahul Aditya भी शामिल हुए।

जोरदार प्रस्तुति

Kuchai प्रखंड के दोनों छऊ नृत्य टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि Peeru Hembram, जिला JMM उपाध्यक्ष Rahul Aditya आदि मौजूद रहे।

आयोजन की जानकारी

छऊ नृत्य का आयोजन आदिवासी महासंगठन छऊ नृत्य समिति की ओर से किया गया। विधायक Sukhram Oraon ने कहा कि यह मंच छऊ कलाकारों और आयोजन समिति को हर संभव सहयोग करेगा।

मुख्य अतिथि की उपस्थिति

मुख्य अतिथि Sukhram Oraon ने कहा, "हमारी संस्कृति और परंपराओं को जीवित रखना बहुत महत्वपूर्ण है। इस तरह के आयोजन न केवल हमारी धरोहर को संजोए रखते हैं बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भी हमारी समृद्ध संस्कृति से जोड़ते हैं।"

विशिष्ट अतिथियों की बातें

विशिष्ट अतिथि Peeru Hembram और Rahul Aditya ने भी अपनी बातें रखीं। उन्होंने कहा कि वे छऊ नृत्य के संरक्षण और प्रोत्साहन के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तित्व

समारोह में अजय मुंडा, सुरेश मुंडा समेत अध्यक्ष Riyamul Gunja, उपाध्यक्ष Bhagwan Dangil, और Mohan Lal Dangil भी मौजूद रहे। इन सभी ने आयोजन को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।  Chakradharpur के Kudapi में हुए इस दो दिवसीय छऊ नृत्य के आयोजन ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि हमारी सांस्कृतिक धरोहर कितनी महत्वपूर्ण है। यह आयोजन न केवल मनोरंजन का साधन था बल्कि इससे हमारी संस्कृति और परंपराओं को भी बल मिला।