विद्याापति नगर, बारीडीह में घायल बैल का बचाव अभियान!

जमशेदपुर के बारीडीह स्थित विद्याापति नगर में एक घायल बैल को स्थानीय निवासियों ने मिलकर इलाज के लिए सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। बैल पिछले 6 दिनों से पैर में गंभीर चोट के कारण चलने में असमर्थ था। निवासियों ने बांस और जूट के बोरे का उपयोग कर बैल को प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर उपचार स्थल पर ले जाने में मदद की।

Jul 9, 2024 - 18:44
Jul 9, 2024 - 22:04
 0  107
विद्याापति नगर, बारीडीह में घायल बैल का बचाव अभियान!
विद्याापति नगर, बारीडीह में घायल बैल का बचाव अभियान!

विद्याापति नगर, बारीडीह में छह दिनों से घायल एक बैल की स्थिति गंभीर हो गई थी। बैल के पैर में गहरी चोट के कारण वह चलने में असमर्थ था। स्थानीय निवासियों ने बैल को उसके घर के पास से उपचार क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए मिलकर प्रयास किया।

इस बचाव अभियान में बांस और जूट के बोरे का उपयोग किया गया। प्लास्टिक की रस्सियों की मदद से बैल को सुरक्षित रूप से बांधकर उपचार क्षेत्र तक पहुँचाया गया। सभी निवासियों ने मिलकर इस काम को अंजाम दिया और इस अभियान को सफलतापूर्वक पूरा किया।

जन सेवा संघ के सुरज ने इस अभियान में विशेष रूप से योगदान दिया, और डॉ. अंजनी कुमार ने बैल के उपचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अभियान में बिहारी लाल, धीरज पांडेय, सोनू मोनू, बृज मोहन, सौरव, निखिल, बाबू, सत्यम, गजेन्द्र सिंह, मालय, बरुआ, रोशन झा, बंटी समेत अन्य स्थानीय निवासी भी सहयोग में शामिल हुए।

यह प्रयास स्थानीय निवासियों की एकता और जानवरों के प्रति उनकी संवेदनशीलता का अद्भुत उदाहरण है।