सरायकेला एसपी ने कुचाई और खरसावां थाने का किया औचक निरीक्षण

सरायकेला-खरसावां जिले के नए एसपी मुकेश कुमार लुणायत ने कुचाई और खरसावां थाने का औचक निरीक्षण किया, जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी ने अपराध नियंत्रण, अनुसंधान और विधि-व्यवस्था की समीक्षा की।

Jul 9, 2024 - 13:55
Jul 9, 2024 - 14:04
 0  11
सरायकेला एसपी ने कुचाई और खरसावां थाने का किया औचक निरीक्षण
सरायकेला एसपी ने कुचाई और खरसावां थाने का किया औचक निरीक्षण

सरायकेला-खरसावां जिले के नए एसपी मुकेश कुमार लुणायत ने मंगलवार को कुचाई और खरसावां थानों का औचक निरीक्षण किया, जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इस अचानक दौरे ने थानों में व्यवस्था को जांचने का मौका दिया।

सबसे पहले एसपी लुणायत ने उपस्थित पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों से थाना क्षेत्र की भौगोलिक जानकारी प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने दोनों थानों में अपराध नियंत्रण, गुणवत्तातपूर्ण अनुसंधान, विधि-व्यवस्था संधारण, नक्सली गतिविधियों पर निगरानी, अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त पर रोकथाम, और लंबित मामलों की समीक्षा की।

निरीक्षण के दौरान एसपी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा, "किसी भी मामले में कोताही बरतने वाले पदाधिकारी और कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। फरियादियों के साथ अभद्रता से पेश आने वाले कर्मी नपे जाएंगे।"

उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि वे थाने में आने वाले फरियादियों के साथ सभ्य और सम्मानजनक व्यवहार करें। एसपी के इस दौरे से पुलिसकर्मियों को अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहने का संदेश मिला है।

इस निरीक्षण का उद्देश्य पुलिस महकमे की कार्यप्रणाली में सुधार लाना और जनता के प्रति उनकी जिम्मेदारियों को बेहतर तरीके से निभाना था। एसपी लुणायत के इस सक्रिय कदम से उम्मीद है कि जिले में अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था में सुधार आएगा।