चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में दो नई पीसीसी सड़कों का हुआ शिलान्यास

चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में दो नई पीसीसी सड़कों का हुआ शिलान्यास

Jun 24, 2024 - 14:06
Jun 24, 2024 - 15:59
 0  15
चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में दो नई पीसीसी सड़कों का हुआ शिलान्यास
चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में दो नई पीसीसी सड़कों का हुआ शिलान्यास

चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए अध्याय की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार को दो नई पीसीसी सड़कों का शिलान्यास किया गया, जो इस क्षेत्र में विकास को एक नए मुकाम पर ले जाएगा। शिलान्यास करते समय विभिन्न प्रमुख व्यक्ति मौजूद थे जो इस विकास कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

शिलान्यास समारोह का वर्णन

शिलान्यास समारोह का आयोजन भव्य रूप से किया गया। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य मीना जोंको ने पूजा-अर्चना कर शिलापट्ट का अनावरण किया। उन्होंने कहा, "विकास कार्यों का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा और हमारे क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।" उनके साथ मुखिया कैरी बोदरा और अन्य विधायक प्रतिनिधि भी मौजूद थे। यह सड़कें क्षेत्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह न केवल लोगों की सुविधाओं को बढ़ाएंगी, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी मजबूती प्रदान करेंगी। मुखिया कैरी बोदरा ने बताया, "हमारे पंचायत में सड़कों और सिंचाई की समस्याओं पर तेज गति से काम हो रहा है, जिससे हमारे क्षेत्र के किसान और व्यापारी दोनों ही लाभ उठा सकते हैं।"

पहली सड़क: अनुमंडल कार्यालय से जोगेन मुंडा के घर तक

पहली पीसीसी सड़क का शिलान्यास अनुमंडल कार्यालय से जोगेन मुंडा के घर तक 360 फीट की दूरी पर किया गया। यह सड़क इस क्षेत्र के लोगों के लिए एक नया रास्ता प्रदान करेगी, जो उनके दिनचर्या को और भी सुविधापूर्ण बनाएगी। सड़क के निर्माण से लोगों को वाहन-गमन में आसानी होगी और व्यावसायिक गतिविधियां भी तेज होंगी।

दूसरी सड़क: टोला कुदापी से मोहनलाल डांगिल के घर तक

दूसरी सड़क का शिलान्यास बुरूनलिता में टोला कुदापी से मोहनलाल डांगिल के घर से बासुलाल के घर तक 330 मीटर की दूरी पर किया गया। इस सड़क का निर्माण स्थानीय निवासी के लिए बहुत ही लाभदायक होगा। यह सड़क सिंचाई और व्यावसायिक गतिविधियों को भी प्रोत्साहन देगी।

मुखिया के प्रतिबिंब

मुखिया कैरी बोदरा ने विकास कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा, "हमारे पंचायत में सड़कों और सिंचाई की समस्याओं पर तेज गति से काम हो रहा है, जिससे हमारे क्षेत्र के किसान और व्यापारी दोनों ही लाभ उठा सकते हैं।" यह उनका प्रतिबद्धता का प्रतीक है जो उन्होंने अपने पंचायत के विकास के लिए दिखाया है। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य मीना जोंको, मुखिया कैरी बोदरा, मुखिया सेलाई बोदरा और विधायक प्रतिनिधि पीरू हेम्ब्रम भी उपस्थित थे। उन्होंने मिलकर शिलान्यास किया और स्थानीय लोगों को विश्वास दिलाया कि विकास के ये प्रयास लगातार जारी रहेंगे। चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति को और भी तेज करने के लिए इन नई पीसीसी सड़कों का निर्माण एक महत्वपूर्ण कदम है। यह सड़कें न केवल स्थानीय लोगों के लिए सुविधापूर्ण रहेंगी, बल्कि क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती प्रदान करेंगी।

स्थानीय समस्याओं का समाधान

स्थानीय निवासियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इन सड़कों का निर्माण किया गया है। यह सड़कें क्षेत्र के लोगों को बेहतर सड़क सुविधा प्रदान करेंगी और उनके दिनचर्या में सुधार लाएंगी। स्थानीय समस्याओं का समाधान करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है। इन सड़कों के निर्माण से स्थानीय लोगों को सुविधा मिलने के साथ-साथ क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती प्रदान होगी। स्थानीय निवासी इन सड़कों का लाभ उठा सकेंगे और उनका जीवन और भी सुविधापूर्ण बनेगा। यह सड़कें स्थानीय लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम हैं। स्थानीय नेतृत्व का महत्वपूर्ण योगदान इन विकास कार्यों में है। उनकी प्रतिबद्धता और सक्रियता के कारण यह विकास कार्यक्रम सफल हो रहा है। स्थानीय नेता स्थानीय समस्याओं को समझ कर उनका समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।  चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास की ओर यह कदम स्थानीय लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। यह सड़कें स्थानीय निवासी के लिए सुविधापूर्ण रहेंगी और उनके जीवन को और भी सुविधापूर्ण बनाएंगी। यह विकास कार्यक्रम स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेगा।