एक्सएलआरआइ में आयोजित प्रोडक्ट सिंपोजियम 2.0: एआई और भविष्य के उत्पादों पर हुई चर्चा
एक्सएलआरआइ में प्रोडक्ट सिंपोजियम ऑरेरा 2.0 का आयोजन हुआ। इसमें एआई के प्रभाव और भविष्य के उत्पादों पर चर्चा की गई। पढ़ें पूरी खबर!
जमशेदपुर: 24 सितंबर को एक्सएलआरआइ में प्रोडक्ट सिंपोजियम ऑरेरा 2.0 का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम एक्सएलआरआइ के पीजीडीएम (जीएम) के प्रोडजियन क्लब द्वारा आयोजित किया गया था। इस बार का थीम "डिजिटल युग में बदलते भविष्य व अग्रणी उत्पाद" रखा गया।
कार्यक्रम में प्रतिष्ठित उद्योग जगत के लीडर, इनोवेटर और विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान एआई के प्रभाव के बाद रेवेन्यू जेनरेशन की रणनीति और लंबे समय तक प्रोडक्ट रिलेशनशिप को विकसित करने पर चर्चा की गई।
कार्यक्रम की शुरुआत एक्सएलआरआइ के डीन एडमिन और फाइनेंस के डीन फादर डोनाल्ड डिसिल्वा द्वारा दीप प्रज्वलित करने से हुई। उनके साथ डीन एकेडमिक प्रो. संजय पात्रो, फादर कुरुविला, प्रो. कनगराज और प्रो. सुनील षाड़ंगी भी उपस्थित थे।
पहले सत्र में प्रोडक्ट डेवलपमेंट और इनोवेशन में एआई के क्रांतिकारी प्रभाव पर चर्चा की गई। डनहुम्बी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के ग्लोबल डायरेक्टर यश पिपलानी ने एआई के बढ़ते महत्व पर बात की। उन्होंने बताया कि सटीक डाटा और एआई के एथिकल प्रैक्टिस की आवश्यकता है। उन्होंने चेतावनी दी कि एआई का इस्तेमाल गलत कार्यों में भी हो रहा है।
नाइकी इंडिया टेक्नोलॉजी सेंटर के उत्पाद निदेशक मोनार्क हिमांशु ने बताया कि कैसे एआई डेटा विसंगतियों को कम करता है। उन्होंने सप्लाई चेन एफिशिएंसी बढ़ाने पर जोर दिया।
कार्यक्रम में एयरटेल डिजिटल के प्रोडक्ट हेड तुलसी चंद्र पामुजुला ने महामारी के दौरान एआई के तेजी से अपनाने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इससे उच्च गुणवत्ता का महत्व बढ़ा है।
इंड मनी के डायरेक्टर प्रोडक्ट ऋत्विक रॉय ने केवाईसी जैसे कार्यों में एआई के उपयोग और इसके परिणामों के बारे में जानकारी दी।
इस कार्यक्रम में कुल तीन सत्र आयोजित किए गए। इनमें उद्योग से जुड़े कई दिग्गजों ने भाग लिया और अपने अनुभव साझा किए। इस प्रकार, एक्सएलआरआइ में आयोजित यह प्रोडक्ट सिंपोजियम एआई और भविष्य के उत्पादों पर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श का मंच बना।
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