जमशेदपुर जीएसटी घोटाला: कारोबारी बबलू जायसवाल गिरफ्तार

जमशेदपुर जीएसटी घोटाला: कारोबारी बबलू जायसवाल गिरफ्तार. , अरबों रुपये के जीएसटी घोटाले में गिरफ्तारी

Jun 25, 2024 - 15:46
 0  17
जमशेदपुर जीएसटी घोटाला: कारोबारी बबलू जायसवाल गिरफ्तार
जमशेदपुर जीएसटी घोटाला: कारोबारी बबलू जायसवाल गिरफ्तार

जमशेदपुर के कारोबारी बबलू जायसवाल को जीएसटी इंटेलिजेंस ने अरबों रुपये के जीएसटी घोटाले के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार की देर शाम उन्हें साकची स्थित जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग के कार्यालय में बुलाया गया। बबलू जायसवाल से कई बार बातचीत के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया और मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

घोटाले का खुलासा

जमशेदपुर की जीएसटी इंटेलिजेंस टीम ने जांच के दौरान पाया कि शहर में कई कंपनियां फर्जी तरीके से लेनदेन कर रही हैं। जांच में 100 से अधिक कंपनियों में फर्जी लेनदेन का खुलासा हुआ, जिनमें अब तक तीन हजार करोड़ से ज्यादा के लेनदेन सामने आए हैं। अकेले जमशेदपुर में ही 150 करोड़ रुपये से अधिक का जीएसटी घोटाला उजागर हुआ है।

जांच टीम और अन्य गिरफ्तारियाँ

घोटाले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया, जिसमें सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर रौशन कुमार मिश्रा, इंटेलिजेंस ऑफिसर दिनेश कुमार, राजीव रंजन, और राजेश कुमार शामिल थे। इस मामले में पहले भी कई गिरफ्तारियाँ हो चुकी हैं। कोलकाता के साल्ट लेक इलाके से दो भाई अमित गुप्ता और सुमित गुप्ता, कारोबारी विक्की भलोटिया और शिव कुमार देवड़ा को भी गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें बाद में जमानत मिल गई थी।

बबलू जायसवाल की गिरफ्तारी

बबलू जायसवाल को जीएसटी घोटाले में गिरफ्तार कर एमजीएम अस्पताल लाया गया। मेडिकल जांच के बाद उन्हें जेल भेजने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। बबलू जायसवाल की गिरफ्तारी इस मामले में नई कड़ी है, जिससे घोटाले की जाँच और सख्त हो गई है।