रांची बना देह व्यापार का हॉटस्पॉट: होटल से दर्जनों युवतियां गिरफ्तार, जानें पूरी कहानी!

रांची में देह व्यापार का बड़ा खुलासा! पुलिस ने होटल रॉयल रेजिडेंसी में छापेमारी कर 10 सेक्स वर्कर्स सहित 12 को गिरफ्तार किया। जानें इस हैरान करने वाले मामले की पूरी कहानी।

Jul 1, 2024 - 11:07
Jul 1, 2024 - 11:08
 0  12
रांची बना देह व्यापार का हॉटस्पॉट: होटल से दर्जनों युवतियां गिरफ्तार, जानें पूरी कहानी!
रांची बना देह व्यापार का हॉटस्पॉट: होटल से दर्जनों युवतियां गिरफ्तार, जानें पूरी कहानी!

रांची में देह व्यापार: पुलिस ने होटल से दर्जनों युवतियों को किया गिरफ्तार

रांची में देह व्यापार का बढ़ता बाजार

रांची, झारखंड की राजधानी, अब एक बड़े देह व्यापार के केंद्र के रूप में उभर रही है। हाल ही में पुलिस ने शहर के कई होटलों में छापेमारी की और दर्जनों युवतियों को गिरफ्तार किया। ये सभी युवतियां अनैतिक देह व्यापार में लिप्त पाई गईं।

छापेमारी का घटनाक्रम

होटल रॉयल रेजिडेंसी में छापेमारी

रविवार को रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर चुटिया थाना क्षेत्र स्थित होटल रॉयल रेजिडेंसी में छापेमारी की गई। इस छापेमारी में पुलिस ने 10 सेक्स वर्कर्स सहित 12 लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी कि इस होटल से अनैतिक देह व्यापार का धंधा चल रहा है।

गिरफ्तारियां और बरामदगी

पुलिस ने होटल के हर कोने-कोने में छापेमारी की। इस दौरान कई युवतियां होटल से भागने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। होटल मालिक प्रिंस और मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

देह व्यापार के नेटवर्क का पर्दाफाश

ऑनलाइन और ऑफलाइन धंधा

जांच में पाया गया कि यह देह व्यापार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से चल रहा था। ग्राहकों को होटल में बुलाया जाता था और फिर उन्हें विशेष कमरों में ले जाया जाता था। पुलिस को इन युवतियों के मोबाइल फोन से कैश लेन-देन की भी जानकारी मिली है।

पश्चिम बंगाल की लड़कियां

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि अधिकतर लड़कियां पश्चिम बंगाल की हैं। इन लड़कियों को विशेष कमरे में रखा जाता था और देह व्यापार के लिए ग्राहकों को भेजा जाता था।

पुलिस की कार्रवाई और आगामी कदम

निरंतर जांच और कार्रवाई

पुलिस ने इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच तेज कर दी है। रांची एसएसपी ने बताया कि अनैतिक देह व्यापार के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जैसे ही कोई सूचना मिलती है, उस पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है।

महिला थाना में पूछताछ

गिरफ्तार की गई सभी युवतियों को महिला थाना ले जाया गया है। वहां उनसे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि इन लड़कियों ने पूछताछ में लगातार अपने बयान बदले हैं, जिससे मामले की जटिलता बढ़ गई है।

देह व्यापार के खिलाफ सख्त कदम

प्रशासन की चुनौती

झारखंड में देह व्यापार का यह मामला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है। पुलिस की कार्रवाई के बावजूद, ऐसे नेटवर्क का खुलासा हो रहा है, जो चिंताजनक है। प्रशासन को इन मामलों पर सख्ती से नज़र रखने की आवश्यकता है।

सामाजिक जागरूकता

समाज में देह व्यापार जैसी कुरीतियों को रोकने के लिए जागरूकता फैलाना भी जरूरी है। लोगों को यह समझाना होगा कि यह अपराध केवल कानूनी नहीं, बल्कि नैतिक दृष्टिकोण से भी गलत है।