टीएमएच में हेल्दी हब का काउंटर खुलेगा, स्वास्थ्य फूड और फूड हैबिट को देगा बढ़ावा

टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) में जल्द ही हेल्दी हब का काउंटर खुलेगा, जहां मरीजों, कर्मचारियों और आगंतुकों को फलों के कॉकटेल, स्नैक्स, स्प्राउट्स, उबले अंडे, सलाद और सैंडविच जैसे कई स्वस्थ विकल्प मिलेंगे। यह पहल स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देगी।

Jul 11, 2024 - 12:12
Jul 11, 2024 - 12:43
 0  8
टीएमएच में हेल्दी हब का काउंटर खुलेगा, स्वास्थ्य फूड और फूड हैबिट को देगा बढ़ावा
टीएमएच में हेल्दी हब का काउंटर खुलेगा, स्वास्थ्य फूड और फूड हैबिट को देगा बढ़ावा

टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) जल्द ही अपने परिसर में हेल्दी हब का काउंटर खोलने की तैयारी कर रहा है। इस पहल का उद्देश्य सभी मरीजों, कर्मचारियों और आगंतुकों को स्वस्थ खाने की आदतों को बढ़ावा देना है। हेल्दी हब, जो 2018 में जमशेदपुर में स्थापित हुआ था, अपने स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन और पेय पदार्थों के लिए जाना जाता है।

स्वस्थ भोजन का महत्व

स्वस्थ भोजन हर व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह न केवल ऊर्जा का स्रोत है बल्कि कई स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने और नियंत्रित करने में भी मदद करता है। हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और अन्य जीवनशैली संबंधी बीमारियों को रोकने के लिए सही और संतुलित आहार अत्यंत आवश्यक है।

टीएमएच और हेल्दी हब का सहयोग

टीएमएच में हेल्दी हब के खुलने से रोगियों, कर्मचारियों और आगंतुकों को फलों के कॉकटेल, स्नैक्स, स्प्राउट्स, उबले अंडे, सलाद और सैंडविच जैसे कई स्वस्थ विकल्प मिलेंगे। इस सहयोग का मुख्य उद्देश्य समुदाय में समग्र कल्याण को बढ़ावा देना है। यह पहल टीएमएच के मिशन के साथ मेल खाती है, जिसमें स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने वाली जीवनशैली को प्रोत्साहित करना शामिल है।

हेल्दी हब की विशेषताएँ

हेल्दी हब, टीएमएच के ग्राउंड फ्लोर पर फार्मेसी काउंटर के ठीक सामने ओपीडी कॉम्प्लेक्स में स्थित होगा। यहां उपलब्ध स्वस्थ विकल्प सभी के लिए आसानी से सुलभ होंगे, जिससे लोगों को स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का अवसर मिलेगा। हेल्दी हब का भव्य उद्घाटन गुरुवार की शाम को किया जाएगा।

टीएमएच और हेल्दी हब का यह संयुक्त प्रयास न केवल अस्पताल के मरीजों और कर्मचारियों के लिए फायदेमंद होगा, बल्कि जमशेदपुर के समुदाय में भी स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देगा। यह पहल निश्चित रूप से स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने और लोगों को स्वस्थ भोजन की आदतों को अपनाने के लिए प्रेरित करेगी।