कालका नंदगिरि हिन्दू महासभा संत प्रकोष्ठ में झारखंड प्रदेश की मंत्री मनोनीत

जमशेदपुर के कालका नंदगिरि को अखिल भारत हिन्दू महासभा संत प्रकोष्ठ झारखंड प्रदेश का मंत्री मनोनीत किया गया है। उनके मनोनयन से संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने और हिन्दू महासभा की विचारधारा को फैलाने में सहायता मिलेगी।

Jul 10, 2024 - 16:31
Jul 10, 2024 - 16:55
 0  11
कालका नंदगिरि हिन्दू महासभा संत प्रकोष्ठ में झारखंड प्रदेश की मंत्री मनोनीत
कालका नंदगिरि हिन्दू महासभा संत प्रकोष्ठ में झारखंड प्रदेश की मंत्री मनोनीत

जमशेदपुर के गोलमुरी टुइलाडुंगरी निवासी कालका नंदगिरि को अखिल भारत हिन्दू महासभा संत प्रकोष्ठ झारखंड प्रदेश का मंत्री मनोनीत किया गया है। यह घोषणा हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवीन्द्र कुमार द्विवेदी ने की। कालका नंदगिरि का मनोनयन हिन्दू महासभा के पूर्व राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी प्रवीण सिंह चंदेल की अनुशंसा पर किया गया है।

कालका नंदगिरि की नियुक्ति और महत्व

कालका नंदगिरि ने हिन्दू महासभा की आजीवन सदस्यता प्रवीण सिंह चंदेल के माध्यम से ग्रहण की थी। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बीएन तिवारी ने बताया कि कालका नंदगिरि के मनोनयन का प्रमाण पत्र जारी किया गया है। इस अवसर पर कालका नंदगिरि ने अपने बयान में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवीन्द्र कुमार द्विवेदी, कार्यकारी अध्यक्ष विजेंद्र सिंह, महामंत्री ललित अग्रवाल, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार पांडे और महामंडलेश्वर पवित्रा नंदगिरि महाराज का आभार जताया।

संगठनात्मक ढांचा और भविष्य की योजना

कालका नंदगिरि ने संकल्प लिया है कि वे प्रदेश में हिन्दू संत सभा का संगठनात्मक ढांचा मजबूत करेंगे और हिन्दू महासभा की विचारधारा और सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत को जेहाद, आतंकवाद, अतिवाद और हिन्दू विरोधी शक्तियों से मुक्ति दिलाने के लिए चलाया जा रहा अभियान और धर्मयुद्ध समाज और राष्ट्र को नई दिशा दिखा रहा है। उन्होंने समस्त देशवासियों से इस धर्मयुद्ध को प्रचंड और सफल बनाने का आह्वान किया।

हिन्दू महासभा के अभियान का महत्व

हिन्दू महासभा के अभियान का उद्देश्य समाज को आतंकवाद, अतिवाद और हिन्दू विरोधी शक्तियों से मुक्त करना है। कालका नंदगिरि ने बताया कि यह अभियान समाज और राष्ट्र को नई दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि यह धर्मयुद्ध न केवल हिन्दू समाज को सशक्त करेगा बल्कि देश की अखंडता और एकता को भी मजबूत करेगा।

कालका नंदगिरि की नियुक्ति से हिन्दू महासभा संत प्रकोष्ठ को एक नई दिशा और ऊर्जा मिलेगी। उनका संकल्प और नेतृत्व झारखंड प्रदेश में हिन्दू महासभा की विचारधारा को फैलाने और संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने में सहायक सिद्ध होगा। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य प्रमुख नेताओं ने उनके इस महत्वपूर्ण मनोनयन पर शुभकामनाएं दी हैं और उनसे बड़ी अपेक्षाएं हैं।