सनसनीखेज: जमशेदपुर के बिल्डर ने क्रिप्टोकरेंसी ठगी से गवाई अपनी पूरी संपत्ति!

जमशेदपुर के एक बिल्डर ने अधिक मुनाफा कमाने के प्रयास में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते समय 36 लाख रुपये से अधिक की ठगी का शिकार हो गया। वह साइबर अपराध का शिकार हो गया।

Jun 21, 2024 - 23:34
Jun 22, 2024 - 13:57
 0  9
सनसनीखेज: जमशेदपुर के बिल्डर ने क्रिप्टोकरेंसी ठगी से गवाई अपनी पूरी संपत्ति!
सनसनीखेज: जमशेदपुर के बिल्डर ने क्रिप्टोकरेंसी ठगी से गवाई अपनी पूरी संपत्ति!

जमशेदपुर में एक बिल्डर साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गया, जिससे उसे 36 लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। पीड़ित, अधिक मुनाफे के वादे से आकर्षित होकर, क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने का फैसला किया, लेकिन अंत में अपराधियों द्वारा बारीकी से योजना बनाई गई जाल में फंस गया। धोखाधड़ी का पता तब चला जब बिल्डर ने पाया कि वह अपने फंड्स तक पहुंच नहीं पा रहा था और निवेश कंपनी से संपर्क करने के सभी प्रयास विफल रहे।

यह घटना क्रिप्टोकरेंसी में निवेश से जुड़े जोखिमों को उजागर करती है, खासकर जब बिना उचित जांच-पड़ताल और प्लेटफार्मों की वैधता की पुष्टि किए बिना निवेश किया जाता है। क्रिप्टोकरेंसी, हालांकि वे बड़े मुनाफे के अवसर प्रदान करती हैं, लेकिन धोखेबाजों के लिए भी एक उपजाऊ मैदान हैं, जो लोगों के ज्ञान की कमी और लालच का फायदा उठाते हैं।

जमशेदपुर की अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं, और यह अन्य निवेशकों के लिए एक चेतावनी के रूप में काम करता है। यह आवश्यक है कि क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वाले लोग सुरक्षा उपाय अपनाएं, जैसे कि प्लेटफार्म के बारे में शोध करना, कंपनियों की प्रामाणिकता की जांच करना और कभी भी अपनी क्षमता से अधिक निवेश न करना। यह घटना डिजिटल संपत्तियों से निपटने में साइबर सुरक्षा और सतर्कता के महत्व को रेखांकित करती है।

#jamshedpurcryptofraud #jamshedpurnews #cryptofraud #buildercrypto