रांची जमीन घोटाला: ईडी का धमाकेदार एक करोड़ रुपये और 100 कारतूस बरामद!

रांची के चर्चित जमीन कारोबारी कमलेश के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है, जिसमें उनके घर से एक करोड़ रुपये और 100 कारतूस बरामद किए गए हैं। इस बारे में आरोप है कि कमलेश ने जमीन के कागजातों में जालसाजी की और करोड़ों की संपत्ति जमा की थी।

Jun 21, 2024 - 18:50
Jun 21, 2024 - 18:58
 0  29
रांची जमीन घोटाला: ईडी का धमाकेदार एक करोड़ रुपये और 100 कारतूस बरामद!

राजधानी रांची में एक महत्वपूर्ण छापेमारी में, ईडी ने जमीन कारोबारी कमलेश के कई ठिकानों पर कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने कमलेश के कांके रोड एस्टर ग्रीन अपार्टमेंट और चेशायर होम स्थित संपत्तियों पर छापेमारी की है, जहां से वे एक करोड़ रुपये नकद और 100 कारतूस बरामद कर लिए गए हैं। इस मामले को जमीन घोटाले से जुड़ा जाता है, जिसमें कमलेश को पिछले 10 सालों में जमीन के कागजातों में हेरा-फेरी करके करोड़ों की संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया गया है।

कमलेश कुमार, जो जमशेदपुर के निवासी हैं, का जमीन धंधा बड़े विवादों में फंसा है। उन्होंने अपने फोटोग्राफर का काम करने के बाद रांची की ओर रुख किया, जहां उन्होंने लोकल अखबारों में भी काम किया था। इस दौरान, उन्होंने धीरे-धीरे जमीन के व्यापार में कदम रखा, और उन्होंने कई विवादित जमीनों में भागीदारी की है। पुलिस ने पहले ही इस मामले में कमलेश को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है, और बताया जा रहा है कि इसमें कई बड़े अधिकारियों का भी हाथ है।