ओडिशा के राज्यपाल के भतीजे पर जानलेवा हमला: जानिए पूरी घटना की सच्चाई

जमशेदपुर के भालुबासा में ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास के भतीजे कमलेश साहू पर जानलेवा हमला हुआ। हमले के दौरान उन्हें लोहे की रॉड से पीटा गया और गोली मारने की कोशिश की गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उनकी जान बचाई। जानिए पूरी घटना की सच्चाई।

Jul 8, 2024 - 22:08
 0  62
ओडिशा के राज्यपाल के भतीजे पर जानलेवा हमला: जानिए पूरी घटना की सच्चाई
भालुबासा में हमला: ओडिशा के राज्यपाल के भतीजे पर जानलेवा हमला, पुलिस ने लिया बयान

जमशेदपुर के सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भालुबासा स्थित जंबो अखाड़ा के पास हुए मारपीट की घटना में ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास के भतीजे कमलेश साहू गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका इलाज टीएमएच के वार्ड नंबर 4ए के बेड नंबर 54 में चल रहा है। सोमवार को पुलिस ने उनसे फर्दबयान लिया।

क्या है पूरा मामला?

कमलेश साहू ने अपने बयान में बताया कि 7 जुलाई रविवार को वे अपने भतीजे मुन्ना यादव उर्फ मुकेश कुमार के साथ शाम 5.30 से 6 बजे के बीच पान खाकर शितला मंदिर स्थित ऑफिस चले गए थे। भालुबासा चौक पर धर्मेंद्र ने बताया कि भालुबासा बेनी बगान निवासी कमल किशोर उर्फ जंबो के पुत्र बंटी सिंह और बृजकिशोर सिंह उन्हें खोज रहे थे। कुछ देर बाद जब वे मुन्ना यादव के साथ स्कूटी से उनके घर गए, तो देखा कि वहां गाली-गलौज हो रही थी। विरोध करने पर 4-5 अज्ञात लड़के और बृजकिशोर की पत्नी सपना ने लोहे की रॉड से हमला कर दिया।

जानलेवा हमले का विवरण

कमलेश साहू के अनुसार, इस मारपीट के दौरान बंटी सिंह ने पिस्तौल निकालकर उनके माथे पर तान दी और ट्रिगर दबा दिया, लेकिन गोली नहीं चली। इसके बाद उन्हें अंदर ले जाकर रॉड से पीटा गया। हमलावर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दे रहे थे और शव को चांडिल डैम में फेंकने की बात कर रहे थे। एक व्यक्ति ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश भी की। इसी बीच मुन्ना यादव किसी तरह भागकर अपनी जान बचाने में सफल रहा।

पुलिस की तत्परता और लूटपाट

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और कमलेश की जान बचाई। हालांकि, पुलिस के आने से पहले एक लाल सूट पहनी महिला ने उनके गले से सोने की चेन (वजन 30-35 ग्राम), हाथ से सोने का ब्रेसलेट और जेब से 4500 रुपये छीन लिए। जब कमलेश को होश आया तो वे टीएमएच में थे।