जमशेदपुर सर्किट हाउस में दलित मोर्चा की महत्वपूर्ण बैठक, पार्टी विस्तार पर चर्चा

झामुमो के दलित मोर्चा के सदस्यों ने जमशेदपुर सर्किट हाउस में बैठक की, जहां पार्टी विस्तार और संगठन की मजबूती पर चर्चा हुई। आगामी योजनाओं और दलित समाज की समस्याओं के समाधान पर गहन विचार विमर्श किया गया।

Jul 11, 2024 - 17:26
Jul 11, 2024 - 18:09
 0  10
जमशेदपुर सर्किट हाउस में दलित मोर्चा की महत्वपूर्ण बैठक, पार्टी विस्तार पर चर्चा
जमशेदपुर सर्किट हाउस में दलित मोर्चा की महत्वपूर्ण बैठक, पार्टी विस्तार पर चर्चा

गुरुवार को जमशेदपुर सर्किट हाउस में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के दलित मोर्चा के सदस्यों ने एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसकी अध्यक्षता जिला संयोजक अजय रजक ने की। इस बैठक में पार्टी विस्तार और संगठन को मजबूती देने पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में तय किया गया कि आगामी बैठक में सभी प्रखंड से आए हुए कार्यकर्ताओं को पद दिए जाएंगे, जिससे संगठन की नींव और मजबूत हो सके।

बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने अपनी-अपनी सलाह और सुझाव दिए। बैठक के अंत में मुकेश शीट ने सभा को संबोधित करते हुए बैठक समाप्त की। इस महत्वपूर्ण सभा में कई प्रमुख सदस्य उपस्थित थे, जिनमें जिला दलित मोर्चा के अध्यक्ष अजय रजक, उपाध्यक्ष निमाई कालिंदी, संगठन सचिव सुषेण कालिंदी, सचिव मुकेश शीट, सुधर्दन स्वांसी, दीपक दास, बबलू मुखी, नरेन कालिंदी, हेमंत रूईदास, अबोध कालिंदी, रोहिणी कुमार शीट सहित समस्त एससी समाज के कार्यकर्ता शामिल थे।

पार्टी विस्तार की दिशा में उठाए गए कदम

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य दलित मोर्चा के विस्तार और संगठन की मजबूती पर ध्यान केंद्रित करना था। सभी सदस्यों ने मिलकर आगामी योजनाओं पर चर्चा की और यह सुनिश्चित किया कि सभी प्रखंड से आए हुए कार्यकर्ताओं को उनके योगदान के अनुसार पद दिए जाएंगे। इससे संगठन की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी और दलित समाज की समस्याओं को अधिक प्रभावी ढंग से उठाया जा सकेगा।

आने वाले समय की योजनाएं

झामुमो के दलित मोर्चा की यह बैठक आगामी चुनावों और संगठन की आगामी योजनाओं के दृष्टिकोण से अत्यंत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पार्टी विस्तार के साथ-साथ, संगठन ने यह भी तय किया है कि दलित समाज की समस्याओं को सरकार तक पहुँचाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों के माध्यम से दलित समाज के लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा और उनके समाधान के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

सभा का समापन

बैठक के अंत में, मुकेश शीट ने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन की मजबूती और विस्तार के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने सभी सदस्यों से अपील की कि वे संगठन की गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लें और दलित समाज की उन्नति के लिए मिलकर काम करें। इसके साथ ही उन्होंने बैठक का समापन किया।

झामुमो के दलित मोर्चा की यह बैठक संगठन की भविष्य की दिशा तय करने में महत्वपूर्ण साबित होगी। पार्टी विस्तार और संगठन की मजबूती के लिए उठाए गए कदम आने वाले समय में दलित समाज की समस्याओं को अधिक प्रभावी ढंग से उठाने में सहायक होंगे। इस बैठक से यह स्पष्ट है कि झामुमो का दलित मोर्चा दलित समाज के विकास और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है।