जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय की एनसीसी कैडेट्स थल सैनिक कैम्प में दिखाएंगी अपनी ताकत

जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय की पांच एनसीसी कैडेट्स का चयन थल सैनिक कैम्प के इंटर ग्रुप कॉम्पिटिशन के लिए हुआ है। जानें कौन-कौन हैं ये कैडेट्स और कब होगा यह महत्वपूर्ण कैंप।

Jul 6, 2024 - 18:46
 0  12
जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय की एनसीसी कैडेट्स थल सैनिक कैम्प में दिखाएंगी अपनी ताकत
जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय की एनसीसी कैडेट्स थल सैनिक कैम्प में दिखाएंगी अपनी ताकत

जमशेदपुर: जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय की पांच एनसीसी कैडेट्स का चयन थल सैनिक कैम्प के इंटर ग्रुप कॉम्पिटिशन के लिए किया गया है। यह कैंप बिहार के बरौनी में 10 से 19 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा। चयनित कैडेट्स में रिया कुमारी, अनिमा कुमारी, रायमुनी कुमारी, कृष्णा गोप, और साक्षी राय शामिल हैं। यह कैंप थल सेना कैम्प के तीसरे पड़ाव के रूप में आयोजित होगा, जो प्रशिक्षण शृंखला का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

बरौनी में आयोजित होने वाला यह इंटर ग्रुप कॉम्पिटिशन कैडेट्स को शारीरिक, मानसिक और नैतिक रूप से तैयार करने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है, जिससे वे भारतीय सेना में अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए सक्षम बन सकें।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति, प्रोफेसर डॉ. अंजिला गुप्ता ने अपने वक्तव्य में कहा, “यह हमारे विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है कि हमारी पांच कैडेट्स का चयन इस महत्वपूर्ण सैन्य प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए हुआ है। यह अवसर उन्हें अपनी क्षमता एवं नेतृत्व गुणों को निखारने का अवसर प्रदान करेगा।” एनसीसी केयरटेकर अधिकारी प्रीति ने भी अपने वक्तव्य में कहा, “हमारी कैडेट्स ने कठिन परिश्रम और अनुशासन का प्रदर्शन किया है, जिसके परिणामस्वरूप उनका चयन इस प्रतिष्ठित कैम्प के लिए हुआ है। हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं और उन्हें हर संभव समर्थन प्रदान करेंगे।”

इस चयन के माध्यम से जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि यहां के छात्र-छात्राएं न केवल शिक्षा में बल्कि शारीरिक और मानसिक दक्षता में भी अग्रणी हैं। अब यह देखना रोचक होगा कि ये कैडेट्स किस प्रकार से अपने कौशल और प्रशिक्षण को इस महत्वपूर्ण कैम्प में प्रदर्शित करेंगी |