जमशेदपुर पुलिस ने बाइक चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया

जमशेदपुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई में बाइक चोरों के गिरोह का भंडाफोड़ किया, कई चोरी की गई बाइक्स और जाली दस्तावेज बरामद किए। एक रोचक और विस्तृत रिपोर्ट।

Jul 7, 2024 - 16:10
 0  12
जमशेदपुर पुलिस ने बाइक चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया
जमशेदपुर पुलिस ने बाइक चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया

जमशेदपुर पुलिस का बड़ा खुलासा: बाइक चोरों का पर्दाफाश, चोरी की बाइक और जाली आरसी बरामद

जमशेदपुर पुलिस ने एक बार फिर अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए शहर में बाइक चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस कार्रवाई में न सिर्फ चोरी की गई कई बाइक्स बरामद हुईं, बल्कि जाली दस्तावेजों और एक मास्टर की की भूमिका भी सामने आई है। इस रोचक और विस्तृत रिपोर्ट में हम आपको इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी देंगे।

बर्मामाइंस और जुगसलाई थाना क्षेत्रों में बाइक चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए, सिटी एसपी ने एक विशेष जांच दल का गठन किया। इस जांच में पाया गया कि चोर मजदूरों द्वारा लगाई गई बाइक्स को मास्टर की के सहारे खोलकर चुरा रहे थे। चोरी की गई बाइक्स के फर्जी आरसी बनाकर, ये अपराधी उन्हें 15 से 20 हजार रुपये में बेच देते थे।

जांच दल ने अपनी कार्रवाई में लालबाबा फाउंड्री, बर्मामाइंस से सतपाल सिंह और जुगसलाई से अंकित सोनकर उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया। पूछताछ में इनसे मिली जानकारी के आधार पर, पुलिस ने चोरी की 12 बाइक्स, 4 गाड़ियों की जाली आरसी, एक मास्टर की और एक मोबाइल फोन बरामद की।

एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि चोर बाइक्स को चोरी करने के बाद सार्वजनिक पार्किंग में खड़ी कर देते थे और फिर कुछ दिनों बाद उन्हें वहां से निकालकर ठिकाने लगाते थे। इस जानकारी के आधार पर, सभी थानेदारों को अपने क्षेत्र की सार्वजनिक पार्किंग में लावारिस गाड़ियों को जब्त करने के निर्देश दिए गए। इस कार्रवाई में और 7 दोपहिया वाहन बरामद किए गए।

पुलिस अब इन बरामद वाहनों के सही मालिकों की तलाश कर रही है ताकि उन्हें उनकी गाड़ियां वापस की जा सकें। इस कार्रवाई से एक बार फिर जमशेदपुर पुलिस की तत्परता और अपराधियों पर शिकंजा कसने की क्षमता का परिचय मिला है।

बाइक चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, जमशेदपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता!