क्या आप तैयार हैं? जमशेदपुर में इस्कॉन की भव्य रथ यात्रा में शामिल होने के लिए!

इस्कॉन जमशेदपुर द्वारा 7 जुलाई 2024 को बिष्टुपुर राम मंदिर से निकाली जाने वाली भव्य रथ यात्रा की संपूर्ण जानकारी। जानिए कैसे श्री जगन्नाथ, मां सुभद्रा और भैया बलभद्र जी का रथ नगर भ्रमण करेगा और भक्तों की सहभागिता होगी।

Jul 6, 2024 - 16:36
 0  13
क्या आप तैयार हैं? जमशेदपुर में इस्कॉन की भव्य रथ यात्रा में शामिल होने के लिए!
क्या आप तैयार हैं? जमशेदपुर में इस्कॉन की भव्य रथ यात्रा में शामिल होने के लिए!

जमशेदपुर। इस्कॉन द्वारा आयोजित प्रभु श्री जगन्नाथ जी की भव्य रथ यात्रा 07 जुलाई 2024 को बिष्टुपुर राम मंदिर से निकाली जाएगी। क्या आप इस महायात्रा में शामिल होकर हरे कृष्णा हरे राम के महामंत्र की धुन पर भक्तिमय माहौल का अनुभव करना चाहते हैं? इस रथ यात्रा में इस्कॉन भक्तों के साथ-साथ शहर के विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठन और हरि भक्तों की कीर्तन मंडली भी शामिल होंगी।

श्री जगन्नाथ, मां सुभद्रा और भैया बलभद्र जी के लिए तीन भव्य रथ तैयार किए गए हैं, जो अपने भक्तों के साथ नगर भ्रमण करेंगे और मौसी बाड़ी तक जाएंगे। इस आयोजन में जमशेदपुर और आसपास के इलाकों से हजारों की संख्या में भक्तों के शामिल होने की संभावना है, और इस्कॉन जमशेदपुर ने इसकी तैयारियां एक महीने पहले से ही शुरू कर दी हैं।

शुक्रवार को बिष्टुपुर आंध्र भक्त श्री राम मंदिर में एक अहम बैठक आयोजित की गई, जिसमें इस्कॉन मंदिर जमशेदपुर के प्रमुख स्वामी पद्मनाभ जगन्नाथ दास की अध्यक्षता में संपूर्ण तैयारियों की समीक्षा की गई। लगभग 1000 स्वयंसेवक विभिन्न संगठनों से मिलकर तीनों रथों की अलग-अलग जिम्मेदारी निभाएंगे और रथ की सुरक्षा और संचालन व्यवस्था को सुनिश्चित करेंगे।

इस भव्य आयोजन का हिस्सा बनें और अपने परिवार और मित्रों के साथ इस धार्मिक अनुभव का आनंद लें। यह रथ यात्रा न केवल भक्तों के लिए एक धार्मिक आयोजन है, बल्कि उनके लिए एक आध्यात्मिक उत्सव भी है।