IND Vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप हार का रोहित शर्मा ने लिया बदला, कंगारुओं के छुड़ाए छक्के

IND Vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप हार का रोहित शर्मा ने लिया बदला, कंगारुओं के छुड़ाए छक्के

Jun 25, 2024 - 00:26
Jun 25, 2024 - 00:33
 0  21
IND Vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप हार का रोहित शर्मा ने लिया बदला, कंगारुओं के छुड़ाए छक्के

IND vs AUS:  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार को कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने 92 रन बनाए और कंगारुओं के छक्के छुड़ा दिए. रोहित ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप हार का बदला ले लिया है. भारत यह मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया ।
  

IND vs AUS: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का एक अहम मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया जिसमे भारत टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की भारत ने दूसरे ही ओवर में विराट कोहली के रूप में अपना कीमती विकेट गंवा दिया. कोहली शून्य पर आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा ने अपना रुख बदला और लगातार छक्के और चौके लगाने लगे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार पेसर मिचेल स्टार्क के एक ओवर में चार छक्के और एक चौके की मदद से 29 रन बनाए. उसके बाद उन्होंने पैट कमिंस पर निशाना साधा और उनके एक ओवर में 15 रन बटोरे.

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी आज देखने लायक थी. भारतीय कप्तान ने केवल 19 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने एक अनोखा दोहरा शतक भी पूरा किया. टी20 आई में उन्होंने 200 से ज्यादा छक्के जड़ दिए. वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. भारत ने पावर प्ले में एक विकेट के नुकसान पर 60 रन बनाए और 10 ओवर से पहले ही टीम का स्कोर 100 के पार पहुंच गया. 10 ओवर की समाप्ति पर टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 117 रन था.

मिचेल स्टार्क ने रोहित को किया बोल्ड

रोहित शर्मा ने कमाल की पारी खेली. हालांकि वह शतक से चूक गए. उन्होंने जिस मिचेल स्टार्क के एक ओवर में 29 रन बनाए थे, उन्होंने ही रोहित को बोल्ड कर दिया । रोहित 41 गेंद पर 92 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 8 बड़े-बड़े छक्के जड़े. रोहित का टी20 वर्ल्ड कप में यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. एक कप्तान के रूप में टी20 वर्ल्ड कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले रोहित क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग XI
भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन : ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड.