क्या आप सिर्फ 7 दिनों में 155% मुनाफा कमाना चाहते हैं?

भारत के शेयर बाजार में 24 जून को एक साथ चार कंपनियों के आईपीओ ओपन हो गए हैं। ग्रे मार्केट के आंकड़ों के अनुसार, इन कंपनियों में इन्वेस्ट करके सिर्फ 7 दिनों में 32% से लेकर 155 प्रतिशत तक मुनाफा कमाया जा सकता है। यदि कोई कंपनी पसंद आ जाती है, तो उसमें लंबे समय के लिए इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं।

Jun 24, 2024 - 23:14
 0  24
क्या आप सिर्फ 7 दिनों में 155% मुनाफा कमाना चाहते हैं?
क्या आप सिर्फ 7 दिनों में 155% मुनाफा कमाना चाहते हैं?

भारत के शेयर बाजार में 24 जून को एक साथ चार कंपनियों के आईपीओ ओपन हो गए हैं। ग्रे मार्केट के आंकड़ों के अनुसार, इन कंपनियों में इन्वेस्ट करके सिर्फ 7 दिनों में 32% से लेकर 155 प्रतिशत तक मुनाफा कमाया जा सकता है। यदि कोई कंपनी पसंद आ जाती है, तो उसमें लंबे समय के लिए इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं।

Shivalic Power Control Limited IPO GMP

शिवालिक पावर कंट्रोल लिमिटेड की स्थापना सन 2004 में हुई थी। Mr. Amit Kanwar Jindal और Mrs. Sapna Jindal इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस फरीदाबाद बल्लभगढ़ में है। यह कंपनी इलेक्ट्रिक पैनल्स बनाने का काम करती है। भारत के अलावा इस कंपनी का कारोबार 15 से ज्यादा विदेशी इंडस्ट्रियल एरिया में फैला हुआ है। कंपनी की प्रोडक्शन यूनिट भी फरीदाबाद, बल्लभगढ़ हरियाणा राज्य में स्थित है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 44.3% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 309.78 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह एक बहुत बड़ा नंबर है जो इन्वेस्टर्स को आकर्षित करता है। यहां क्लिक करके इस कंपनी के बारे में विस्तार से पढ़ सकते हैं। कंपनी ने IPO Price ₹100 मांगा है जबकि ग्रे मार्केट में 155 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इसलिए आईपीओ की Estimated Listing Price 255 रुपए हो गई है। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले को जो शेयर ₹100 का मिलेगा, जब कंपनी की स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग होगी तब उसकी कीमत 255 रुपए हो सकती है। सिर्फ 7 दिन में 155% मुनाफा हो सकता है।

Sylvan Plyboard IPO GMP

इस कंपनी की स्थापना सन 2002 में हुई थी। कंपनी का ऑफिस हुगली, पश्चिम बंगाल में है। यह कंपनी Plywood, Block board, Flush door, Veneer and Sawn timber का निर्माण करती है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। कंपनी ने ₹10 मूल्य के शेयर्स के लिए आईपीओ प्राइस ₹55 मांगा है। ग्रे मार्केट में दिनांक 19 जून को ₹15 प्रीमियम पर इस कंपनी के शेयर्स की ट्रेडिंग शुरू हुई। 22 जून से प्रीमियम की राशि बढ़कर 28 रुपए हो गई है। यह आईपीओ 26 जून को क्लोज होगा। तब तक प्रीमियम की राशि में परिवर्तन भी हो सकता है लेकिन यदि आज 24 जून को आईपीओ ओपनिंग के टाइम का GMP कंटिन्यू मान कर चले तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इस कंपनी के आईपीओ की Estimated Listing Price 83 रुपए होगी। यानी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को जो शेयर ₹55 में मिलेगा, शेयर मार्केट में पहले ही दिन उसका मूल्य ₹83 रुपए होगा। यदि एलॉट हुए सभी शेयर्स पहले ही दिन बेच दिए तो सिर्फ 7 दिन में 50.91% का मुनाफा हो जाएगा।

Visaman Global Sales IPO GMP

कंपनी की स्थापना सन 2019 में हुई थी। Mr. Mitulkumar Sureshchandra Vasa, Mr. Sureshchandra Gulabchand Vasa, Ms. Avni M. Vasa, Ms. Ilaben Sureshchandra Vasa और Mr. Kular Brijesh N. इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस राजकोट, गुजरात में है और वेयरहाउस गुजरात के साथ मध्य प्रदेश में भी हैं। यह कंपनी Round pipes, Square pipes, Rectangle pipes, Various specifications of structural steels, BGL coils, GP (GI) coils, HR coils, CR coils, Color-coated coils, MS sheets, GP and GC sheets, CR sheets, HR sheets and plates, Color-coated sheets, Roofing PUF panel, और wall PUF panel सप्लाई करने का काम करती है।

कंपनी की कुल संपत्ति 80 करोड़ और कंपनी पर बैंक लोन एवं बाजार की उधारी लगभग 57 करोड़ रुपए है। पिछला PAT 1 करोड़ था और इस बार डेढ़ करोड़ की उम्मीद है। शायद यही कारण है कि शेयर बाजार के कुछ विशेषज्ञों ने लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के हिसाब से इस कंपनी को भरोसेमंद नहीं बताया है, लेकिन ग्रे मार्केट में ₹43 का शेयर ₹14 प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। यदि लिस्टिंग की तारीख तक यही स्थिति बनी रही तो स्टॉक मार्केट में इस कंपनी के शेयर 57 रुपए पर लिस्ट होंगे और आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को 32.56% मुनाफा हो जाएगा।

Mason Infratech IPO GMP

यह बिल्कुल नई कंपनी है, सन 2020 में कंपनी की स्थापना हुई है। Asit Thakkar Dattani, Ashutosh Juthani और Smeet Thakkar Dattani इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस ठाणे, मुंबई, महाराष्ट्र में है। यह एक रियल स्टेट कंस्ट्रक्शन कंपनी है जो रेजिडेंशियल और कमर्शियल बिल्डिंग बनाने का काम करती है। कंपनी का कारोबार मुंबई महानगर में फैला हुआ है। 31 मार्च 2021 को इस कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स लगभग 8 लाख रुपए था और 31 दिसंबर 2023 की स्थिति में PAT 5 करोड़ से अधिक है। कंपनी की संपत्ति 61 करोड़ से अधिक और बैंक लोन एवं बाजार की उधारी 15 करोड़ से कम है। शेयर बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि इस कंपनी में लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्टमेंट किया जा सकता है। जहां तक ग्रे मार्केट की बात है तो, वहां इस कंपनी के शेयर्स की कोई ट्रेडिंग नहीं हो रही है। इसलिए GMP 0% चल रहा है।

सूचना:  यह सूचना केवल समाचार के रूप में प्रकाशित की गई है और इसका उद्देश्य INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी प्रदान करना है। हम किसी भी कंपनी में निवेश करने या न करने के लिए प्रेरित नहीं करते हैं। कृपया अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श प्राप्त करें और शेयर मार्केट में अपनी अध्ययन के आधार पर निवेश करें।