घाटशिला के बुरुडीह में सर्पदंश से दुलू हेम्ब्रम की मौत, जिला पार्षद ने जताया शोक

घाटशिला के बुरुडीह गांव में 45 वर्षीय दुलू हेम्ब्रम की सर्पदंश से मौत हो गई। घटना के बाद उन्हें घाटशिला अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

Jul 8, 2024 - 18:15
Jul 8, 2024 - 18:17
 0  7
घाटशिला के बुरुडीह में सर्पदंश से दुलू हेम्ब्रम की मौत, जिला पार्षद ने जताया शोक

कालचीति पंचायत अंतर्गत बुरुडीह गांव में रविवार को एक दुखद घटना घटी जब 45 वर्षीय दुलू हेम्ब्रम की सर्पदंश से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, दुलू अपने घर के आसपास की झाड़ी की सफाई कर रहे थे, तभी उन्हें एक जहरीले सांप ने काट लिया।

स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें तुरंत घाटशिला अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

घटना की सूचना मिलते ही जिला पार्षद देवयानी मुर्मू अस्पताल पहुंचे और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने आश्वासन दिया कि परिजनों को आपदा प्रबंधन विभाग से मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

इस दुखद मौके पर पंचायत समिति सदस्य सुमित्रा सोरेन, लिटा मुर्मू, मालती सोरेन, और सुनील मुर्मू भी उपस्थित थे। सभी ने मिलकर दुलू के परिवार को ढांढस बंधाया और हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया।

दुलू हेम्ब्रम की इस असामयिक मृत्यु से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। गांव वालों ने बताया कि दुलू एक मेहनती और नेक दिल इंसान थे, जो हमेशा अपने परिवार और समाज की भलाई के लिए तत्पर रहते थे।

इस घटना ने एक बार फिर से गांव में जागरूकता फैलाने की आवश्यकता को उजागर किया है। सर्पदंश जैसी घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए और सुरक्षित सफाई के तरीकों को अपनाना चाहिए।

स्थानीय प्रशासन से भी अपील की गई है कि गांव में प्राथमिक चिकित्सा सेवाओं को बेहतर बनाया जाए ताकि इस तरह की घटनाओं में त्वरित और प्रभावी सहायता प्रदान की जा सके।