अरशद ने एसपी से लगाया गुहार: खनन पदाधिकारी पर क्यों नहीं हो रही एफ़आइआर दर्ज?

साहिबगंज में सामाजिक कार्यकर्ता सैयद अरशद नसर ने खनन पदाधिकारी पर एफ़आइआर दर्ज कराने के लिए एसपी से गुहार लगाई है। जानिए पूरी खबर और विवाद की जानकारी।

Jul 6, 2024 - 12:44
Jul 6, 2024 - 13:32
 0  12
अरशद ने एसपी से लगाया गुहार: खनन पदाधिकारी पर क्यों नहीं हो रही एफ़आइआर दर्ज?
अरशद ने एसपी से लगाया गुहार: खनन पदाधिकारी पर क्यों नहीं हो रही एफ़आइआर दर्ज?

चर्चित सामाजिक कार्यकर्ता और पर्यावरण प्रेमी सैयद अरशद नसर ने शुक्रवार को रजिस्ट्री डाक के माध्यम से जिले के पुलिस कप्तान कुमार गौरव को पत्र भेज कर जिले के खनन पदाधिकारी कृष्ण कुमार किस्कू पर एफ़आइआर दर्ज करने की मांग की है। अरशद ने पत्र में लिखा कि बीते शनिवार को जिला खनन कार्यालय में खनन पदाधिकारी ने उनके साथ अपराधिक घटना कारित की थी।

अरशद ने बताया कि उन्होंने इस घटना के बाद जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी को एफ़आइआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन थाना प्रभारी ने अब तक एफ़आइआर दर्ज नहीं की है। यहाँ तक कि थाना प्रभारी ने उनके मोबाइल नंबर को ब्लैकलिस्ट में डाल दिया है। अरशद ने एसपी से अपील की है कि एफ़आइआर दर्ज करने में आम और खास में भेदभाव न किया जाए और तत्काल खनन पदाधिकारी पर एफ़आइआर दर्ज की जाए।

मीडिया से बात करते हुए अरशद ने कहा कि अगर खनन पदाधिकारी पर एफ़आइआर दर्ज नहीं होती है तो वे न्यायालय का रुख करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वे इनकी काली करतूतों को विभाग और सरकार के सामने उजागर करेंगे और लोकतांत्रिक तरीके से इनके खिलाफ आंदोलन भी करेंगे।

अरशद ने यह भी बताया कि खनन पदाधिकारी ईडी के रडार पर हैं और उनके ऊपर पचास हजार रुपये का जमानती वारंट और दो लाख रुपये का जुर्माना एनजीटी कोलकाता ने लगाया है। वे पहले भी निलंबित हो चुके हैं। बताते चलें कि बीते शनिवार को अरशद और खनन पदाधिकारी के बीच हुए विवाद को लेकर खनन पदाधिकारी ने अरशद के खिलाफ जिरवाबाड़ी थाना में कांड संख्या-104/24 दर्ज कराया है। कांड के अनुसंधानकर्ता ने अरशद को द.प्र.सं. की धारा 41ए की उप-धारा (1) के तहत नोटिस जारी कर 10 जुलाई को थाना में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है।

फिलहाल, अरशद और खनन पदाधिकारी के बीच हुए विवाद पर अटकलों का बाजार गर्म है।