आदित्यपुर में प्रेम विवाह के बाद आत्महत्या: ससुराल वालों का दावा, 'कोई विवाद नहीं था'!

सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर थाना अंतर्गत विनायक गार्डन में श्रुति कुमारी नामक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दो साल पहले अमित चक्रवर्ती से प्रेम विवाह करने वाली श्रुति के निधन से परिवार स्तब्ध है। ससुराल वालों का कहना है कि श्रुति मिलनसार और व्यावहारिक थी, लेकिन मानसिक तनाव में थी। जानें पूरी घटना और पुलिस जांच का ताजा हाल।

Jul 1, 2024 - 22:41
Jul 1, 2024 - 22:42
 0  13
आदित्यपुर में प्रेम विवाह के बाद आत्महत्या: ससुराल वालों का दावा, 'कोई विवाद नहीं था'!
सरायकेला में प्रेम विवाह के बाद फांसी: 25 लाख मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे परिजन!

सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर थाना क्षेत्र के विनायक गार्डन ई-607 में सोमवार को एक दर्दनाक घटना घटी। श्रुति कुमारी नामक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही आदित्यपुर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई।

घटना का विवरण:

श्रुति कुमारी ने दो साल पहले अमित चक्रवर्ती नामक युवक के साथ प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद से दोनों विनायक गार्डन में साथ रह रहे थे। सोमवार दोपहर करीब 3:30 बजे जब अमित घर पहुंचे, तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। काफी कोशिशों के बाद भी दरवाजा नहीं खुला, तो उन्होंने दरवाजा तोड़ा। अंदर पहुंचते ही उन्होंने देखा कि श्रुति फंदे से झूल रही थी। अमित ने तुरंत श्रुति को टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) ले जाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिवार की प्रतिक्रिया:

श्रुति के ससुर ने बताया कि उनकी बहू बहुत ही मिलनसार और व्यावहारिक थी। पिछले कुछ दिनों से वह मानसिक तनाव में थी और टीएमएच में डॉक्टर से उसका इलाज चल रहा था। उन्होंने यह भी कहा कि श्रुति और अमित के बीच किसी तरह का विवाद नहीं था। इस अचानक घटी घटना ने पूरे परिवार को स्तब्ध कर दिया है।

पुलिस जांच:

आदित्यपुर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में पुलिस को आत्महत्या के कारणों के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। पुलिस सभी संभावित कोणों से मामले की जांच कर रही है, ताकि घटना के पीछे की सच्चाई सामने आ सके।

मुआवजे की मांग:

इस बीच, श्रुति की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने टीएमएच में धरना दे दिया। वे लोग 25 लाख रुपये मुआवजे की मांग कर रहे हैं और शव का पोस्टमॉर्टम होने देने से इनकार कर रहे हैं। उनका आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उनकी जान गई है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

समाज में प्रतिक्रिया:

श्रुति कुमारी की आत्महत्या ने समाज को झकझोर कर रख दिया है। लोग इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त कर रहे हैं और श्रुति के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट कर रहे हैं। समाज के विभिन्न वर्गों ने भी बिजली विभाग की लापरवाही के खिलाफ आवाज उठाई है और मुआवजे की मांग का समर्थन किया है।