क्या टाटा स्टील को मिली है अब तक की सबसे बड़ी राहत? जानिए पूरी खबर!

टाटा स्टील के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है

Jul 2, 2024 - 16:28
Jul 2, 2024 - 17:12
 0  20
क्या टाटा स्टील को मिली है अब तक की सबसे बड़ी राहत? जानिए पूरी खबर!
टाटा स्टील के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है

टाटा स्टील के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। यूके प्लांट में 8 जुलाई से आहूत हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। टाटा स्टील के यूके प्लांट में कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की थी, लेकिन अब यह हड़ताल टाल दी गई है। इस हड़ताल की घोषणा ने टाटा स्टील के यूके यूनिट की मतदान प्रक्रिया में दिक्कतें पैदा कर दी थीं।

टाटा स्टील ने इस सूचना को बांबे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को लिखित तौर पर बताया है। टाटा स्टील के प्रवक्ता ने कहा कि यूनाइट यूनियन ने उन्हें लिखित में सूचित किया है कि वे 8 जुलाई को आहूत हड़ताल को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर रहे हैं।

इस हड़ताल को स्थगित करने के फैसले के बाद अब टाटा स्टील अपने यूके प्लांट में सुरक्षित रूप से संचालन और गतिविधियां चालू रख पाएगी। कंपनी के ब्लास्ट फर्नेस 4 पर संचालन को बंद करने और पोर्ट टैलबोट को बंद करने की तैयारी को भी रोका जाएगा, जिसे इस सप्ताह बंद करने की योजना थी। हड़ताल के कारण यह प्रक्रिया रुकी हुई थी, लेकिन अब कंपनी को राहत मिली है।

टाटा स्टील ने यूके प्लांट में करीब 2800 से अधिक लोगों को नौकरियों से हटाने की योजना बनाई थी, जिससे कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना पनप गई और हड़ताल की घोषणा की गई। कंपनी का कहना है कि पुराने ब्लास्ट फर्नेस के स्थान पर नया ब्लास्ट फर्नेस लगाया जाएगा, जिससे कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना उत्पन्न हुई थी।