जमशेदपुर में बेरोजगार युवाओं के लिए स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम की शुरुआत

यह प्रशिक्षण प्रोग्राम जमशेदपुर के बेरोजगार युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। इसमें भाग लेकर वे अपने स्किल्स को बेहतर बना सकते हैं और रोजगार के नए अवसरों का लाभ उठा सकते हैं।

Jul 3, 2024 - 13:02
Jul 4, 2024 - 17:19
 0  12
जमशेदपुर में बेरोजगार युवाओं के लिए स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम की शुरुआत
जमशेदपुर में बेरोजगार युवाओं के लिए स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम की शुरुआत

जमशेदपुर में बेरोजगार युवाओं के लिए एक नया अवसर खुलने जा रहा है। रोटरी और बॉश के संयुक्त तत्वावधान में दयानंद पब्लिक स्कूल में जल्द ही कौशल विकास प्रशिक्षण (Skill Development Training) शुरू होने वाला है। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस प्रोग्राम के बारे में जानकारी दी गई।

प्रोग्राम की डिटेल्स

यह कोर्स तीन महीने का होगा, जिसमें पहले दो महीनों में बच्चों को शॉर्ट स्किल ट्रेनिंग दी जाएगी और आखिरी एक महीने में प्रैक्टिकल ट्रेनिंग पर फोकस किया जाएगा। 18 से 28 साल के बच्चे इस कोर्स में हिस्सा ले सकते हैं, जिसका शुल्क 2500 रुपये रखा गया है। यह कोर्स जुलाई के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा और शाम के 4 बजे से 6 बजे तक चलेगा।

सिखाई जाने वाली स्किल्स

इस स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम में बच्चों को नौकरी के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें कंप्यूटर स्किल्स, इंग्लिश स्पीकिंग और डिजिटल मार्केटिंग के स्किल्स सिखाए जाएंगे। यह प्रोग्राम बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा।

आयोजकों का उद्देश्य

रोटरी और बॉश के इस संयुक्त प्रयास का मुख्य उद्देश्य युवाओं को रोजगार लायक बनाना है। इस प्रोग्राम के माध्यम से युवाओं को आवश्यक स्किल्स सिखाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया जा रहा है|