मानगो सहारा सिटी दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा गया

जमशेदपुर के मानगो थाना क्षेत्र में सहारा सिटी दुष्कर्म मामले में पुलिस ने आरोपी नानक सेठ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी पर नाबालिग से छेड़खानी का आरोप है, जिसकी पुष्टि पीड़िता ने भी की थी। आरोपी की पत्नी ने भी प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था।

Jul 8, 2024 - 17:57
Jul 8, 2024 - 18:00
 0  9
मानगो सहारा सिटी दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा गया
मानगो सहारा सिटी दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा गया

मानगो थाना क्षेत्र के रोड नंबर 15 स्थित सहारा सिटी दुष्कर्म मामले में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने नाबालिग से छेड़खानी के आरोपी नानक सेठ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह गिरफ्तारी उस समय की गई जब मामले की सत्यता की पुष्टि हो गई और पीड़िता ने भी कोर्ट में छेड़खानी की बात स्वीकार की थी।

जनवरी 2024 में मानगो थाना में नानक सेठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच शुरू की गई थी। पीड़िता के बयान और सबूतों के आधार पर आरोपी के खिलाफ मजबूत मामला तैयार किया गया।

पुलिस की जांच में यह भी पता चला कि नानक सेठ के खिलाफ उनकी पत्नी ममता सेठ उर्फ सोनी ने भी प्रताड़ना का आरोप लगाया था। इस मामले में नानक सेठ ने कोर्ट से अग्रिम जमानत ले रखी थी। पुलिस का कहना है कि इस मामले में भी जांच जारी है और जल्द ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह मामला इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें एक नाबालिग के साथ हुए अपराध के खिलाफ त्वरित और कठोर कार्रवाई की गई है। पुलिस की तत्परता और सख्त रुख से यह संदेश जाता है कि समाज में इस तरह के जघन्य अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस गिरफ्तारी के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। स्थानीय निवासी अब अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि इस तरह के मामलों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे और स्थानीय लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

इस मामले की विस्तृत जानकारी और आरोपी के खिलाफ अन्य मामलों में भी जांच जारी है। पुलिस का कहना है कि वे इस मामले में निष्पक्ष और सख्त कार्रवाई करेंगे ताकि न्याय सुनिश्चित हो सके।