खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन: पश्चिम सिंहभूम में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर धमाल।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर पश्चिम सिंहभूम में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

Jun 30, 2024 - 17:28
 0  19
खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन: पश्चिम सिंहभूम में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर धमाल।
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर पश्चिम सिंहभूम में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

23 जून से खेल प्रतियोगिताओं की शुरुआत

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर पश्चिम सिंहभूम जिला ओलंपिक संघ एवं जिला खेलकूद विभाग की ओर से जिले के विभिन्न स्थानों पर 23 जून से लगातार खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

वॉलीबॉल प्रतियोगिता का समापन

आज रविवार को इन खेल प्रतियोगिताओं का समापन चक्रधरपुर के रेलवे वॉलीबॉल मैदान में वॉलीबॉल प्रतियोगिता के साथ हुआ। इस समापन समारोह में मुख्य अतिथि मधुसूदन स्कूल के निदेशक बलराज हिंदवार, विशिष्ट अतिथि सूर्या नर्सिंग होम के निदेशक गौरीशंकर महतो एवं गोइलकेरा के थाना प्रभारी कमलेश राय उपस्थित थे। जिला ओलंपिक संघ ने अतिथियों का प्रतीक चिह्न देकर स्वागत किया।

मुख्य अतिथि का संबोधन

मुख्य अतिथि बलराज हिंदवार ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का मैच बहुत कांटे का रहा। हार जीत तो लगी रहती है, एक जीतेगा एक हारेगा, लेकिन हमें मेहनत जारी रखनी चाहिए। मेहनत करते रहने से एक न एक दिन सफलता जरूर मिलेगी।

विशिष्ट अतिथि का संबोधन

विशिष्ट अतिथि गौरीशंकर महतो ने कहा कि एसोसिएशन खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रहा है। आप लगन से खेलते रहिए और जिला, राज्य एवं देश का नाम रौशन करिए।

प्रतियोगिताओं का आयोजन

पश्चिमी सिंहभूम जिला ओलंपिक संघ के सचिव ने बताया कि यह प्रतियोगिता 23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर शुरू हुई थी जो आज संपन्न हो रही है। 23 जून को चाईबासा में क्रॉस कंट्री दौड़, रग्बी फुटबॉल, ताइक्वांडो, बैडमिंटन जैसे खेल आयोजित हुए। कुमारडुंगी में आर्चरी और बंदगांव में हॉकी प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में टीमों की भागीदारी

वॉलीबॉल प्रतियोगिता 28-29 तारीख तक आयोजित हुई, जिसमें पुरुष वर्ग में कुल 6 टीमों और महिला वर्ग में 4 टीमों ने हिस्सा लिया। आज वॉलीबॉल पुरुष वर्ग के फाइनल में चक्रधरपुर अकादमी ने पुराना बस्ती को हराया जबकि महिला वर्ग में चक्रधरपुर अकादमी ने खूंटपानी टीम को हराया।

विजेताओं का सम्मान

विजेता खिलाड़ियों को अतिथियों ने मेडल और ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया। आयोजन को सफल बनाने में एसएस कामराज, आशीष आनंद, सुभाष कुमार, सुमित, एल मनोहर कुमार, नीतेश कुमार आदि का सहयोग रहा।