जमशेदपुर में अनियमित निर्माण: अधिकारियों की कार्रवाई में देरी

श्रीराम टावर के निर्माण पर सील तोड़ने के बाद फिर शुरू हुआ काम। जानें विवरण।

Jun 21, 2024 - 00:00
Jun 23, 2024 - 13:42
 0  18
जमशेदपुर में अनियमित निर्माण: अधिकारियों की कार्रवाई में देरी
जमशेदपुर में अनियमित निर्माण: अधिकारियों की कार्रवाई में देरी

जमशेदपुर के बारीडीह बस्ती में चल रहे अनियमित भवन निर्माण की समस्या फिर से उभर आई है, जहां प्राधिकृतिक प्रणाली के बावजूद बढ़ती बिजली और सड़क की समस्याओं को देखते हुए स्थानीय अधिकारियों ने कई बार इमारत को सील किया है। हालांकि, मामले में अधिकारियों की कार्रवाई में कोई संवेदनशीलता नहीं दिख रही है, जिसके कारण निर्माण कार्य फिर से शुरू हो गया है।

बारीडीह की मुख्य सड़क पर स्थित श्रीराम टावर नामक इमारत में अवैध कार्य का संकेत मिल रहा है। इस इमारत में कोई पार्किंग व्यवस्था नहीं है और नक्शा भी मान्यता प्राप्त नहीं है, जो गंभीर सुरक्षा और अनुमतियों की चुनौती पेश करता है। इसके अलावा, इमारत के अंदर बिजली के खंबे का उपयोग भी किया गया है, जो सामान्य लोगों के लिए सुरक्षा संकट का कारण बन सकता है।

अधिकारियों द्वारा कार्रवाई में कोई देरी और अनियमितता के कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश है। जनता के नुकसान को देखते हुए कांग्रेस नेता बबलू झा ने प्रशासन से तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले में स्थानीय प्रशासन को नियमों का पालन करते हुए सख्ती से कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि अनियमितता और जनता की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

कांग्रेस नेता बबलू झा