क्या हिमंता विस्वा सरमा का दौरा झारखंड भाजपा को मजबूत कर पाएगा?

झारखंड भाजपा में नयी जान फूंकने पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा, सीता सोरेन, डॉ. अरुण उरांव समेत कई नेताओं के घर पहुंचे, प्रदेश के नेताओं के साथ की बैठक

Jun 29, 2024 - 20:20
Jun 29, 2024 - 20:22
 0  13
क्या हिमंता विस्वा सरमा का दौरा झारखंड भाजपा को मजबूत कर पाएगा?
क्या हिमंता विस्वा सरमा का दौरा झारखंड भाजपा को मजबूत कर पाएगा?

झारखंड के राजनीतिक परिदृश्य में भाजपा के सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा की आगमन ने एक नया उत्साह भर दिया है। वे हवाई अड्डे से सीधे आदिवासी नेताओं के घर पहुंचे और प्रदेश के प्रमुख भाजपा नेताओं से मुलाकात की। हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने के बाद बदलते माहौल में भाजपा ने अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है।

आदिवासी नेताओं से मुलाकात

हवाई अड्डे पर उतरने के बाद, हिमंता विस्वा सरमा सबसे पहले सीता सोरेन के घर पहुंचे और उनकी बेटियों से मुलाकात की। इसके बाद वे भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद समीर उरांव के घर गए। वहां से वे पूर्व आईपीएस और भाजपा नेता डॉ. अरुण उरांव के घर पहुंचे और फिर सुदर्शन भगत से मिले। इसके बाद उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पूर्व सांसद गीता कोड़ा से भी मुलाकात की।

ताबड़तोड़ बैठकें

हिमंता विस्वा सरमा ने यहां आने के बाद ताबड़तोड़ बैठकें की और भाजपा की महिला मोर्चा और युवा मोर्चा के नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा का काम गुणा-भाग रखना नहीं है कि कौन जेल गया और कौन जमानत पर बाहर आया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के पीछे कोई साजिश नहीं थी, बल्कि झारखंड में भ्रष्टाचार और अपराध चरम पर है।

संथाल में घुसपैठ और लव जेहाद पर चिंता

हिमंता विस्वा सरमा ने कहा कि संथाल में घुसपैठ को रोकना सबसे बड़ी चुनौती है और लव जेहाद को रोकना भाजपा की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के मेनिफेस्टो में यह बड़ा मुद्दा है कि कोई गलत तरीके से घुसपैठ कर आदिवासी लड़कियों से शादी ना करें। उन्होंने जोर देकर कहा कि झारखंड में बेरोजगारी, घुसपैठ और विकास प्रमुख मुद्दे हैं और भ्रष्टाचार चरम पर है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक

हिमंता विस्वा सरमा ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, विपक्ष के नेता अमर बाउरी, सांसद बीडी राम, रांची के विधायक सीपी सिंह, रांची के सांसद दीपक प्रकाश, गीता कोड़ा समेत अन्य प्रमुख नेता मौजूद थे। इस बैठक में संगठन को मजबूत बनाने पर विशेष जोर दिया गया।

विधानसभा चुनाव की तैयारियाँ

भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कमर कस ली है। असम के मुख्यमंत्री सह विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता विस्वा सरमा रांची पहुंचे और चुनावी तैयारियों के निमित्त बैठक ली। एयरपोर्ट पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश की उपस्थिति में पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने असम के मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

विजय संकल्प सभा का आयोजन

भाजपा ने कोल्हान प्रमंडल अंतर्गत सभी विधानसभा क्षेत्रों में विजय संकल्प सभा के आयोजन की योजना बनाई है। प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने अलग-अलग बैठक कर पार्टी नेताओं को सांगठनिक निर्देश दिया। हिमंता विस्वा सरमा ने भी विभिन्न स्तरों पर बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए। पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार को कोल्हान क्षेत्र में विजय संकल्प सभा के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पार्टी नेताओं से मुलाकात

असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा ने रांची में पार्टी के प्रमुख नेताओं से उनके आवास जाकर मुलाकात की। उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और गीता कोड़ा से भी विशेष रूप से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पार्टी की आगामी रणनीतियों पर चर्चा की और संगठन को मजबूत बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।