हाथी का आतंक: चाकुलिया में दीवार तोड़ी और अनाज खाया

हाथी का आतंक: चाकुलिया में दीवार तोड़ी और अनाज खाया

Jul 3, 2024 - 12:24
Jul 4, 2024 - 18:32
 0  14
हाथी का आतंक: चाकुलिया में दीवार तोड़ी और अनाज खाया
हाथी का आतंक: चाकुलिया में दीवार तोड़ी और अनाज खाया

चाकुलिया वन क्षेत्र के मौरबेड़ा गांव में एक अनोखी घटना सामने आई है, जहां रामलाल नामक हाथी ने भोजन की तलाश में घर की दीवार तोड़ दी और अनाज खा गया। बुधवार की सुबह, गांव निवासी बैजुन मुंडा के घर पर यह घटना घटी।

घटना की शुरुआत

सुबह पांच बजे के करीब रामलाल नामक यह हाथी गांव में दाखिल हुआ और बैजुन मुंडा के घर की कच्ची दीवार को तोड़कर भीतर प्रवेश कर गया। बैजुन मुंडा ने बताया कि हाथी ने घर में रखी धान की बोरी को बाहर निकाल कर धान खा लिया। इस अप्रत्याशित घटना से डरकर गांव के लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे।

ग्रामीणों की चिंता

गांव के अन्य निवासियों ने बताया कि रामलाल नामक यह हाथी अक्सर गांव में आकर भोजन की तलाश में काफी नुकसान पहुंचा रहा है। ग्रामीण भरत मुंडा के अनुसार, रात के समय हाथी ने उनके बगान में घुसकर सब्जी और केले के पेड़ को खाकर और पैरों तले रोंदकर बर्बाद कर दिया।

वन विभाग का रुख

वन विभाग के अधिकारी भी इस समस्या से अवगत हैं और हाथी को वापस जंगल में भेजने के लिए प्रयासरत हैं। हालांकि, हाथी के बार-बार गांव में आने से ग्रामीणों में भय का माहौल है। वन विभाग का कहना है कि हाथी को पकड़ने और उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए एक टीम बनाई गई है।

समाधान की तलाश

इस घटना ने ग्रामीणों को सतर्क कर दिया है। वे वन विभाग से तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके। हाथी रामलाल का आतंक ग्रामीणों के लिए एक बड़ी समस्या बन चुका है, जिसका समाधान जल्द ही निकालना जरूरी है।