जमशेदपुर: मानगो की महिला ठगी का शिकार, एटीएम से 34,500 रुपये उड़ाए

जमशेदपुर के साकची में एक महिला को एटीएम से पैसे निकालने के दौरान ठगी का शिकार होना पड़ा, जब एक युवक ने झांसा देकर उसके खाते से 34,500 रुपये उड़ा लिए। जानें पूरी घटना का विवरण।

Jul 18, 2024 - 10:40
Jul 18, 2024 - 11:19
 0
जमशेदपुर: मानगो की महिला ठगी का शिकार, एटीएम से 34,500 रुपये उड़ाए
जमशेदपुर: मानगो की महिला ठगी का शिकार, एटीएम से 34,500 रुपये उड़ाए

जमशेदपुर के साकची थाना क्षेत्र में मानगो की एक महिला ठगी का शिकार हो गई। बुधवार रात, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम काउंटर से पैसे निकालते वक्त एक युवक ने उसे धोखा देकर उसके खाते से 34,500 रुपये निकाल लिए। पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने छानबीन शुरू कर दी है और इस संबंध में साकची थाना में लिखित शिकायत दर्ज की गई है।

घटना का विवरण

मानगो निवासी सहाय गुप्ता अपनी पत्नी के साथ एटीएम से पैसे निकालने गए थे। सहाय गुप्ता ने बताया कि उनकी पत्नी ने एटीएम में कार्ड डाला, लेकिन कार्ड फंस गया। काफी कोशिशों के बाद भी कार्ड नहीं निकला। तभी पीछे खड़े एक व्यक्ति ने कहा कि एटीएम परिसर में इंजीनियर का नंबर लिखा हुआ है, उसे फोन कर के मदद ली जा सकती है। महिला ने उस व्यक्ति की बात मानकर फोन किया।

ठगी का तरीका

फोन उठाने वाले व्यक्ति ने महिला से एटीएम पिन कोड मांगा और कहा कि दूसरे एटीएम में जाएं और वहां से पैसे निकालें। महिला ने बिना संदेह किए पिन कोड बताया और एटीएम कार्ड वहीं छोड़कर चली गई। इस बीच, धोखेबाज ने एटीएम से तीन बार में 10-10 हजार रुपये और चौथी बार में 4,500 रुपये निकाल लिए।

पुलिस की जांच

फिलहाल, पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि आरोपी की पहचान की जा सके। सहाय गुप्ता ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी और जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है।     यह घटना एक बार फिर से साबित करती है कि बैंकिंग सुरक्षा को लेकर जागरूकता की बहुत जरूरत है। लोगों को एटीएम पिन और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी किसी अनजान व्यक्ति के साथ साझा नहीं करनी चाहिए। पुलिस द्वारा की जा रही जांच से उम्मीद है कि आरोपी को जल्द पकड़ा जाएगा और इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाई जा सकेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Chandna Keshri चंदना केशरी, जो गणित-विज्ञान में इंटरमीडिएट हैं, स्थानीय खबरों और सामाजिक गतिविधियों में निपुण हैं।