जमशेदपुर कांग्रेस बैठक: बिरसानगर में विजय खान का संबोधन और चुनावी रणनीति

जमशेदपुर कांग्रेस बैठक: बिरसानगर में विजय खान का संबोधन और चुनावी रणनीति

Jun 20, 2024 - 00:13
Jun 20, 2024 - 13:16
 0  8
जमशेदपुर कांग्रेस बैठक: बिरसानगर में विजय खान का संबोधन और चुनावी रणनीति
जमशेदपुर कांग्रेस बैठक: बिरसानगर में विजय खान का संबोधन और चुनावी रणनीति

जमशेदपुर कांग्रेस बैठक: बिरसानगर में विजय खान का संबोधन और चुनावी रणनीति

जमशेदपुर, झारखंड: आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने अपने बूथ प्रबंधन को सशक्त बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की। यह बैठक बिरसानगर प्रखंड अध्यक्ष संजय घोष की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में पूर्व अध्यक्ष विजय खां और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। इस बैठक का उद्देश्य आगामी चुनावों के लिए रणनीति तैयार करना और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाना था।

बैठक का उद्देश्य और महत्वपूर्ण निर्णय

बैठक के दौरान कांग्रेस ने अपने बूथ प्रबंधन की समीक्षा की और आगे की रणनीति तय की। इस बैठक में 2 केंद्र प्रभारी और 6 बूथ प्रभारियों की नियुक्ति की गई। विजय खां ने सभी नव नियुक्त प्रभारियों को बधाई दी और उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि "इन प्रभारियों की नियुक्ति से पार्टी के संगठन को और मजबूती मिलेगी और आगामी चुनावों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।"

विजय खां का संबोधन

पूर्व अध्यक्ष विजय खां ने बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया और उनकी पीठ थपथपायी। उन्होंने कहा कि "आप सभी का मेहनत और समर्पण पार्टी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। आपके प्रयासों से ही कांग्रेस पार्टी अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकती है।" विजय खां ने अपने संबोधन में राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर महिलाओं और बच्चों के बीच मिठाई वितरण की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि "इस प्रकार के सामाजिक कार्यों से पार्टी की छवि बेहतर होती है और लोगों के बीच पार्टी के प्रति विश्वास बढ़ता है।"

बूथ प्रभारियों की नियुक्ति

बैठक में 2 केंद्र प्रभारी और 6 बूथ प्रभारियों की नियुक्ति की गई। यह नियुक्तियां आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए की गई हैं ताकि बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत किया जा सके। केंद्र प्रभारियों का कार्य होगा कि वे बूथ प्रभारियों के साथ मिलकर चुनावी रणनीति बनाएं और उसे धरातल पर उतारें। विजय खां ने सभी निर्वाचित केंद्र प्रभारी एवं बूथ प्रभारी को बधाई दी एवं आभार व्यक्त किया।

राहुल गांधी के जन्मदिन का उत्सव

बैठक के उपरांत, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर महिलाओं एवं बच्चों के बीच मिठाई का वितरण किया गया। इस अवसर पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव सह राष्ट्रीय सचिव इंटक विजय खां ने बिरसानगर प्रखंड अध्यक्ष संजय घोष का दिल से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि "राहुल गांधी के जन्मदिन पर किया गया यह कार्य समाज के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।"

कांग्रेस की चुनावी रणनीति

बैठक के दौरान, कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति पर चर्चा की। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार साझा किए और चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने पर बल दिया। विजय खां ने कहा कि "हमारे कार्यकर्ताओं का उत्साह और समर्पण ही हमारी ताकत है। हमें मिलकर काम करना होगा ताकि हम आगामी चुनावों में सफल हो सकें।"

महिलाओं और युवाओं की भागीदारी

बैठक में महिलाओं और युवाओं की भागीदारी पर विशेष जोर दिया गया। कांग्रेस ने निर्णय लिया कि वे महिलाओं और युवाओं को पार्टी के कार्यों में अधिक शामिल करेंगे। विजय खां ने कहा कि "महिलाएं और युवा हमारे समाज का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उनकी भागीदारी से पार्टी को नई ऊर्जा मिलेगी।" उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी महिलाओं और युवाओं के मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी और उनके समाधान के लिए प्रतिबद्ध रहेगी।

सामाजिक कार्यों का महत्व

बैठक में सामाजिक कार्यों के महत्व पर भी चर्चा की गई। विजय खां ने कहा कि "सामाजिक कार्यों के माध्यम से हम समाज के विभिन्न वर्गों के बीच अपनी पहचान बना सकते हैं। हमें अपने समाज के प्रति जिम्मेदार होना होगा और उनके मुद्दों को समझना होगा।" उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से सामाजिक न्याय और समानता के लिए संघर्ष करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

भविष्य की योजनाएं

कांग्रेस पार्टी ने बैठक में भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा की। पार्टी ने निर्णय लिया कि वे बूथ स्तर पर संगठन को और मजबूत करेंगे और जमीनी स्तर पर लोगों के बीच अपनी उपस्थिति बढ़ाएंगे। विजय खां ने कहा कि "हमारी प्राथमिकता है कि हम लोगों के बीच जाकर उनके मुद्दों को समझें और उनके समाधान के लिए काम करें। हमें विश्वास है कि हमारे कार्यकर्ता इस दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।"

कार्यकर्ताओं का मनोबल

बैठक के अंत में विजय खां ने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि "आप सभी का योगदान पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है। हमें विश्वास है कि आपके समर्पण और मेहनत से हम आगामी चुनावों में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।" उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे मिलकर काम करें और पार्टी के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहयोग दें।