घाटशिला के संत नंदलाल में टिमटिमाते सितारों के लिए अचीवर्स पुरस्कार समारोह का आयोजन, क्या आपका बच्चा भी सम्मानित हुआ?

जानिए कैसे घाटशिला के संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर में आयोजित अचीवर्स पुरस्कार समारोह में 96 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य बातें और बच्चों की उपलब्धियों के बारे में पढ़ें।

Jul 6, 2024 - 17:00
Jul 6, 2024 - 17:03
 0  10
घाटशिला के संत नंदलाल में टिमटिमाते सितारों के लिए अचीवर्स पुरस्कार समारोह का आयोजन, क्या आपका बच्चा भी सम्मानित हुआ?
घाटशिला के संत नंदलाल में टिमटिमाते सितारों के लिए अचीवर्स पुरस्कार समारोह का आयोजन, क्या आपका बच्चा भी सम्मानित हुआ?

घाटशिला स्थित संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर में वार्षिक परीक्षा के टॉपर विद्यार्थियों और विजेताओं को सम्मानित करने हेतु एक शानदार अचीवर्स पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि घाटशिला प्रखंड विकास पदाधिकारी यूनिका शर्मा को फलों की टोकरी प्रदान कर की गई।

स्वागत और सांस्कृतिक प्रस्तुति

विद्यार्थियों ने इस मौके पर सुमधुर स्वागत गीत और बिहू नृत्य की प्रस्तुति देकर माहौल को खुशनुमा बना दिया। विद्यालय की प्राचार्या नीलकमल सिन्हा ने मुख्य अतिथि और उपस्थित अभिभावकों का स्वागत किया और विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धियां आपके अथक परिश्रम, दृढ़ इच्छा शक्ति, समयनिष्ठता, सहयोग और मित्रतापूर्ण व्यवहार का ही परिणाम हैं।

पुरस्कार और सम्मान

इस समारोह में सत्र 2023-24 की कक्षा तृतीय से पांचवीं के कुल 96 विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया। 18 विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए, 20 विद्यार्थियों को शत प्रतिशत उपस्थिति के लिए और 58 विद्यार्थियों को प्रत्येक विषय में 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्कॉलर पुरस्कार दिया गया।

मुख्य अतिथि का संबोधन

मुख्य अतिथि यूनिका शर्मा ने विद्यालय के वातावरण की प्रशंसा करते हुए बच्चों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए तत्पर रहने, जीवन की विविध परिस्थितियों का सामना डटकर और निडरता से करने का परामर्श दिया। उन्होंने बच्चों को राष्ट्र निर्माता बताते हुए उन्हें सही पथ पर चलने की सलाह दी।

कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि और आयोजन

इस कार्यक्रम में विद्यालय की प्रशासिका शोभा गनेरीवाल, प्रबंधन समिति के सदस्य दीपक बजाज, शिक्षक प्रभारी अनूप कुमार पटनायक, शैक्षणिक प्रभारी एस.आर. दत्ता, सह शैक्षणिक प्रभारी सरस्वती राय पटनायक, अनुशासन प्रभारी इंद्र कुमार राय और प्राइमरी प्रभारी सुजाता वर्मा सहित कई शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम से पूर्व मुख्य अतिथि बीडीओ यूनिका शर्मा को विद्यालय परिवार की ओर से शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन

इस कार्यक्रम का मंच संचालन श्रावणी आदित्य द्वारा किया गया। इस समारोह को सफल बनाने में प्राइमरी शिक्षिकाओं के साथ-साथ टेक्निकल विभाग का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

यह अचीवर्स पुरस्कार समारोह न केवल विद्यार्थियों की मेहनत और प्रतिभा का सम्मान है, बल्कि उनके भविष्य के लिए प्रेरणा का स्रोत भी है। ऐसे आयोजनों से बच्चों को और भी बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है।