हर घर तिरंगा अभियान का जोरदार आगाज: बारीडीह में जनसम्पर्क यात्रा के माध्यम से फैलाई जागरूकता

बारीडीह डीएस दुर्गा पूजा मैदान से हर घर तिरंगा अभियान का आगाज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभक्ति की लहर।

Aug 12, 2024 - 13:02
 0
हर घर तिरंगा अभियान का जोरदार आगाज: बारीडीह में जनसम्पर्क यात्रा के माध्यम से फैलाई जागरूकता
हर घर तिरंगा अभियान का जोरदार आगाज: बारीडीह में जनसम्पर्क यात्रा के माध्यम से फैलाई जागरूकता

जमशेदपुर के बारीडीह क्षेत्र में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत "हर घर तिरंगा" अभियान का भव्य शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर आयोजित यह अभियान 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रभक्ति और देशप्रेम की भावना को मजबूत करने के उद्देश्य से प्रारंभ किया गया।

आज दिनांक 12 अगस्त 2024, सोमवार की सुबह बारीडीह डीएस दुर्गा पूजा मैदान में इस अभियान का आगाज हुआ। इस अभियान के तहत डीएस कॉलोनी में एक जनसम्पर्क यात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ महत्वपूर्ण पदाधिकारियों की भी भागीदारी रही। जनसम्पर्क यात्रा के दौरान हर घर में तिरंगा फहराने का आह्वान किया गया और लोगों को इस अभियान के महत्व के प्रति जागरूक किया गया।

इस अवसर पर जमशेदपुर डाक घर के मुख्य अधिकारी श्री दिवाकर कुमार, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष श्री दिनेश कुमार, महामंत्री श्री संजीव सिंह, आईटी सेल प्रभारी श्री विनोद सिंह, बारीडीह मंडल के अध्यक्ष श्री जीवन लाल साहू, युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री कंचन दत्ता सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस यात्रा में शामिल होकर सभी पदाधिकारियों और गणमान्य नागरिकों ने तिरंगे के प्रति अपने सम्मान और श्रद्धा को प्रकट किया। इस जनसम्पर्क अभियान का उद्देश्य लोगों को तिरंगे के महत्व को समझाना और उनके दिलों में देशभक्ति की भावना को और भी प्रबल बनाना था।

स्वतंत्रता संग्राम में शामिल होने का अवसर भले ही आज के लोगों को न मिला हो, लेकिन राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने और देश के लिए कुछ करने का यह सुनहरा अवसर अवश्य मिला है। इस अभियान के माध्यम से उन महान स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की गई जिन्होंने तिरंगे के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

इस जनसम्पर्क यात्रा के दौरान देश के युवाओं और नागरिकों ने बड़े उत्साह के साथ हिस्सा लिया और इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की। हर घर तिरंगा अभियान का यह प्रयास निश्चित रूप से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभर में देशभक्ति की एक नई लहर पैदा करेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Team India मैंने कई कविताएँ और लघु कथाएँ लिखी हैं। मैं पेशे से कंप्यूटर साइंस इंजीनियर हूं और अब संपादक की भूमिका सफलतापूर्वक निभा रहा हूं।