हिना खान ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं फिर भी ओटीटी वर्ल्ड में उनका जलवा बरकरार है |

लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री हिना खान ने स्तन कैंसर से अपनी लड़ाई का खुलासा किया है। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' और ओटीटी सीरीज में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली वह प्रशंसकों को प्रेरित करती रहती हैं।

Jun 28, 2024 - 19:05
Jun 28, 2024 - 19:07
 0  29
हिना खान ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं फिर भी ओटीटी वर्ल्ड में उनका जलवा बरकरार है |
हिना खान ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं फिर भी ओटीटी वर्ल्ड में उनका जलवा बरकरार है |

टेलीविजन उद्योग का एक प्रमुख नाम हिना खान ने हाल ही में स्तन कैंसर से अपनी लड़ाई का खुलासा किया। अभिनेत्री ने एक भावुक पोस्ट में बताया कि उनका इलाज चल रहा है और वह अपने ठीक होने को लेकर आशान्वित हैं। अपनी बहुमुखी भूमिकाओं और शानदार उपस्थिति के लिए जानी जाने वाली हिना पिछले 15 वर्षों से अभिनय की दुनिया का हिस्सा हैं और टीवी उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई हैं।

शुरुआती सपने और करियर की शुरुआत

2 अक्टूबर 1986 को श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में जन्मी हिना खान की अभिनय में आने से पहले अलग-अलग आकांक्षाएं थीं। प्रारंभ में, उन्होंने पत्रकार बनने का सपना देखा और दिल्ली से एमबीए किया। उन्होंने एयर होस्टेस बनने के लिए भी आवेदन किया था लेकिन लॉजिस्टिक चुनौतियों के कारण उन्हें यह सपना छोड़ना पड़ा।

अभिनय में हिना की यात्रा अचानक तब शुरू हुई जब उन्होंने 2009 में लोकप्रिय टीवी धारावाहिक "ये रिश्ता क्या कहलाता है" के लिए ऑडिशन दिया। 'अक्षरा' के उनके किरदार ने उन्हें घर-घर में मशहूर बना दिया और उन्होंने कई सालों तक प्रशंसकों के दिलों पर राज किया। प्रसिद्धि के लिए वृद्धि"ये रिश्ता क्या कहलाता है" में अपनी सफलता के बाद, हिना ने "नागिन" और "कसौटी जिंदगी के 2" जैसे शो में अपनी प्रतिभा दिखाई, जहां उन्होंने नकारात्मक भूमिकाएं निभाईं जिन्हें दर्शकों द्वारा समान रूप से सराहा गया। हिना ने "बिग बॉस 11" में भी भाग लिया, जहां उन्होंने शो नहीं जीतने के बावजूद काफी ध्यान आकर्षित किया। बाद में उन्हें "फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 8" में देखा गया।




ओटीटी में संक्रमण

हालांकि हिना कुछ समय से टेलीविजन से दूर हैं, लेकिन उन्होंने ओटीटी स्पेस में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली है। उन्होंने 2020 में वेब श्रृंखला "डैमेज्ड" और फिल्म "हैक्ड" के साथ डिजिटल दुनिया में शुरुआत की। मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, हिना ने "विशलिस्ट" और "अनलॉक" जैसी फिल्मों में चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं निभाना जारी रखा।चुनौतियों पर काबू पाना हिना खान को अपने शुरुआती करियर में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें उनकी ऊंचाई और रंग को लेकर आलोचना भी शामिल थी। एक बार उन्होंने एक प्रोजेक्ट खो दिया था क्योंकि यह समझा गया था कि कश्मीरी विरासत के बावजूद वह पर्याप्त "कश्मीरी" नहीं दिखती थीं। हालाँकि, इन असफलताओं ने उन्हें विचलित नहीं किया और वह इंडस्ट्री में आगे बढ़ती रहीं।

वित्तीय सफलता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिना खान हर महीने करीब 35-40 लाख रुपये कमाती हैं, जिसमें एक ओटीटी सीरियल एपिसोड के लिए उनकी फीस 3-4 लाख रुपये से ज्यादा है। उनकी कुल संपत्ति 52 करोड़ रुपये आंकी गई है।

व्यक्तिगत प्रतिबिंब

हिना खान की यात्रा उनके लचीलेपन और प्रतिभा का प्रमाण है। व्यक्तिगत और व्यावसायिक चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, वह अपनी ताकत और दृढ़ संकल्प से कई लोगों को प्रेरित करती रहती है। चूँकि वह स्तन कैंसर से जूझ रही हैं, उनके प्रशंसक और उद्योग जगत उनके शीघ्र स्वस्थ होने और निरंतर सफलता की आशा करते हुए उनके साथ खड़े हैं।