पेटीएम को टक्कर देने के लिए PayPal ने Walmart के इस धुरंधर को बनाया नया CTO , नाम जान कर चौक जाएंगे आप ?

पेटीएम को टक्कर देने के लिए PayPal ने Walmart के इस धुरंधर को बनाया नया CTO! नाम जान कर चौक जाएंगे आप ?

Jun 22, 2024 - 11:00
Jun 22, 2024 - 11:19
 0  29
पेटीएम को टक्कर देने के लिए PayPal ने Walmart के इस धुरंधर को बनाया नया CTO , नाम जान कर चौक जाएंगे आप ?
पेटीएम को टक्कर देने के लिए PayPal ने Walmart के इस धुरंधर को बनाया नया CTO! नाम जान कर चौक जाएंगे आप ?

PayPal ने हाल ही में Walmart के सीनियर एग्जीक्यूटिव, श्रीनी वेंकटेशन, को अपना नया चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) नियुक्त किया है। यह कदम कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर फोकस को और मजबूत करेगा। वेंकटेशन, जो Walmart में टेक और इंजीनियरिंग टीम्स को लीड कर रहे थे, अब PayPal के लिए एडवांस्ड AI और मशीन लर्निंग सॉल्यूशंस विकसित करेंगे।

वेंकटेशन का वृहद अनुभव ई-कॉमर्स और टेक्नोलॉजी सेक्टर्स में है, जो PayPal के लिए काफी लाभकारी होगा। उनका उद्देश्य है कि कस्टमर्स और मर्चेंट्स को एक सीमलेस और सुरक्षित डिजिटल पेमेंट अनुभव प्रदान किया जा सके। PayPal के CEO, डैन शुलमैन, ने कहा, "श्रीनी का एक्सटेंसिव बैकग्राउंड और उनका लीडरशिप एक्सपर्टाइज हमें हमारी टेक्नोलॉजी कैपेबिलिटीज को अगले लेवल पर ले जाने में मदद करेगा।"

Walmart में श्रीनी वेंकटेशन ने काफी महत्वपूर्ण योगदान दिए, जिसमें उन्होंने बड़े पैमाने पर AI प्रोजेक्ट्स को नेतृत्व किया, जो कस्टमर एक्सपीरियंस और ऑपरेशनल एफिशिएंसी को बढ़ाने में मददगार रहे। उनका रोल PayPal में टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर को ऑप्टिमाइज करना और इनोवेटिव पेमेंट सॉल्यूशंस विकसित करना होगा जो ग्लोबल मार्केट की डिमांड्स को पूरा कर सके।

PayPal का AI और मशीन लर्निंग पर फोकस उनके बिजनेस मॉडल का एक कोर कंपोनेंट बन गया है। उन्होंने हाल के वर्षों में AI-ड्रिवन फ्रॉड डिटेक्शन और पर्सनलाइज्ड कस्टमर एक्सपीरियंस पर काफी निवेश किए हैं। वेंकटेशन के लीडरशिप में, कंपनी अपनी AI कैपेबिलिटीज को और बढ़ाने के लिए तैयार है, जिससे उनका प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त और भी शार्पन होगा।

यह खबर के अनुसार, PayPal का यह स्ट्रैटेजिक हायर उनके AI इनिशिएटिव्स को एक्सेलेरेट करेगा और उनकी टेक टीम को एक नए डायमेंशन में ले जाएगा। श्रीनी वेंकटेशन की नियुक्ति इंडस्ट्री में एक महत्वपूर्ण विकास के रूप में देखी जा रही है, जो PayPal के ग्रोथ और इनोवेशन के रोडमैप को आकार देगा।