चाकुलिया के प्रसिद्ध कन्हाईश्वर पहाड़ पूजा में उमड़ा आस्था का जन सैलाब

क्या चाकुलिया के प्रसिद्ध कन्हाईश्वर पहाड़ पूजा में उमड़ा आस्था का जन सैलाब? जानिए इस धार्मिक आयोजन की खास बातें और इसमें शामिल प्रमुख व्यक्तियों के अनुभव।

Jul 6, 2024 - 17:53
Jul 6, 2024 - 18:34
 0  10
चाकुलिया के प्रसिद्ध कन्हाईश्वर पहाड़ पूजा में उमड़ा आस्था का जन सैलाब
चाकुलिया के प्रसिद्ध कन्हाईश्वर पहाड़ पूजा में उमड़ा आस्था का जन सैलाब

पश्चिम बंगाल सीमा से सटे चाकुलिया प्रखंड के जयनगर गांव के पास स्थित कन्हाईश्वर पहाड़ पर पूजा करने के लिए भारी संख्या में भक्त पहुंचे। सुबह से ही ग्रामीण विभिन्न वाहनों पर सवार होकर कन्हाईश्वर पहाड़ पहुंचे और श्रद्धा पूर्वक पूजा की। लोगों ने भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा की, जिसमें पूजारी सहदेव नायेक, गौरांग नायेक, भागिरथ नायेक, जयहरी नायेक, कवि नायेक, जादुनाथ नायेक ने मंत्रोच्चार के साथ पूजा संपन्न करवाई।

पूजा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात थे। भक्तों ने प्रसाद के रूप में जमकर कटहल की खरीदारी की और पहाड़ के नीचे लगे मेले का आनंद लिया।

इस मौके पर सांसद विद्युत वरण महतो अपनी पत्नी उषा महतो और समर्थकों के साथ पहाड़ पर पहुंचे और श्रद्धा पूर्वक पूजा की। उन्होंने क्षेत्र के लोगों के सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी ने भी पहाड़ पर पहुंचकर पूजा की और राज्य सरकार से इसे पर्यटन का दर्जा देकर विकास करने की अपील की।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सरोज महापात्र ने भाजपा के संस्थापक स्वर्गीय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया। उन्होंने पहाड़ पर पहुंचे ग्रामीणों के बीच गुड़, चना और पानी की व्यवस्था की, जिसका उद्घाटन सांसद विद्युत वरण महतो ने किया।