केके जीवनी, आयु, मृत्यु, पत्नी, कुल संपत्ति | KK Biography, Age, Death, Wife, Net Worth

केके जीवनी, आयु, मृत्यु, पत्नी, कुल संपत्ति | KK Biography, Age, Death, Wife, Net Worth

केके जीवनी, आयु, मृत्यु, पत्नी, कुल संपत्ति | KK Biography, Age, Death, Wife, Net Worth
kk during performance | indiaandindians.in

कृष्णकुमार कुनाथ महान गायक जिन्हें KK और Kay Kay नाम से भी जाना जाता है, एक बहुभाषी गायक हैं। वह हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में गाते हैं। बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने लगभग 3500 जिंगल गाए। उन्होंने 1999 विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन में "भारत के जोश" गीत का भी प्रदर्शन किया। 1999 में, उन्होंने अपनी शुरुआत की। अधिक जानकारी के लिए कृपया सिंगर केके जीवनी देखें।

केके प्रारंभिक जीवन

केके तिरुचुर में पैदा होने के बाद दिल्ली में पले-बढ़े। उनके नायक किशोर कुमार हैं। केके ने आठ महीने तक होटल सेक्टर में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम किया।

केके ने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से व्यवसाय में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।


वह कुछ वर्षों के बाद 1994 में मुंबई स्थानांतरित हो गए। वह निस्संदेह अगले किशोर कुमार हैं।

पेशेवर गायन प्रशिक्षण की कमी के बावजूद, वह बॉलीवुड के अन्य उत्कृष्ट पार्श्व गायकों में से एक है।


केके जीवनी

नाम  KK
पूरा नाम  कृष्ण कुमार कुन्नाथ
निक नेम KK
जन्म तिथि 23 अगस्त 1968
मृत्यु तिथि 31 मई 2022
जन्म स्थान तिरुचुर केरल
वैवाहिक स्थिति विवाहित
शादी की तारीख 1991
पत्नी ज्योति कृष्ण
मूल स्थान  दिल्ली
आयु 48
ऊंचाई 5.7 फीट
वजन 70kgs
राशि चक्र  कन्या
शिक्षा स्नातक
धर्म हिन्दू
राष्ट्रीयता  भारतीय
परिवार विवरण  पिता, माता, पत्नी, पुत्र, पुत्री
माता   कनकवल्ली
पिता  सी.एस.नायर
निवास  मुंबई
जाति ————-
ज्ञात भाषाएँ
हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल में जानी जाने वाली भाषाएँ
संपर्क पता एन/ए
आधिकारिक ईमेल आईडी N/A
संपर्क नंबर एन/ए
व्यवसाय गायक, संगीतकार
पुरस्कार उन्होंने सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक के रूप में कई पुरस्कार जीते
प्रसिद्ध गीत अजब सी ओम शांती ओम 2007 खुदा जाने से बचना ईए हसीन0 2008 अभी अभी झो हम चाहें 2011 से ज़ारा सा जन्नत 2008 दस बहने से दस 2005



व्यक्तिगत जीवन:
1991 में केके ने अपनी बचपन की प्रेमिका ज्योति कृष्णा से शादी की। उनके साथ, उनके बेटे नकुल ने उनके हालिया एल्बम हमसफ़र के "मस्ती" गीत का प्रदर्शन किया। केके की बेटी तमारा भी एक मॉडल हैं।


केके करियर 1999 में, उन्होंने अपना पहला एल्बम, "पल" रिलीज़ किया। इस एल्बम को बेस्ट सोलो रिकॉर्ड का स्टार स्क्रीन अवार्ड दिया गया। उनका दूसरा एल्बम "हमसफ़र" नौ साल के अंतराल के बाद 2008 में रिलीज़ हुआ था। फिल्म 'माचिस (1996)' के गाने 'छोड़ आए हम वो गलियां' ने उन्हें बॉलीवुड में पार्श्व गायक के रूप में अपना पहला ब्रेक दिया। 'हम दिल दे चुके सनम (1999)' से 'तड़प तड़प के इस दिल' वह गीत था जिसने के.के. एक लोकप्रिय गायक के रूप में। यह उनके सबसे सफल गीतों में से एक था।

   के.के. गाने के परिणामस्वरूप कई प्रस्ताव प्राप्त हुए। के.के. अब तक 3,500 से अधिक जिंगल गा चुके हैं।       के.के. जस्ट मोहब्बत और हिप हिप हुर्रे जैसे टीवी शो के लिए शीर्षक गीत भी गाए।

   2005 में, के. ने सोनी टीवी के रियलिटी टैलेंट शो "फेम गुरुकुल" में जज के रूप में काम किया।

  राइज अप - कलर्स ऑफ पीस, तुर्की कवि फेतुल्लाह गुलेन द्वारा लिखित और 12 देशों के कलाकारों द्वारा गाए    गए गीतों सहित एक अंतरराष्ट्रीय एल्बम, 2013 में जारी किया गया था। सीडी के लिए, केके ने "रोज ऑफ      माई हार्ट" नामक एक गीत रिकॉर्ड किया।

  इंडी बैंड "बंदिश" ने 2010 में अपना दूसरा स्व-शीर्षक एल्बम जारी किया।

  तेरे बिन, केके द्वारा गाया गया एक रॉक गाथागीत, एल्बम का एक उच्च-ऊर्जा ट्रैक है। ड्रमर क्रिस पॉवेल ने          टिप्पणी की, "भले ही वह एक बैकअप गायक है, लेकिन वह अपने दिल में एक वास्तविक रॉकस्टार है।"

सलमान खान ने केके को पोस्ट कर श्रद्धांजलि दी

सलमान खान ने केके के लिए पोस्ट किया है। सलमान खान फिल्म्स के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ने केके की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "यह भावपूर्ण आवाज जिसने हमें प्यार करना सिखाया, वह नहीं रही। बता दें ,केके ने सलमान खान की 'हम दिल दे चुके हैं सनम' फिल्म में 'तड़प तड़प' गाना गाया था, जो कि खूब पॉपुलर हुआ है।

अजय देवगन ने ट्वीट किया

एक्टर अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "यह बहुत अशुभ है। लाइव परफॉर्मेंस के ठीक बाद केके के निधन की खबर भयानक है। उन्होंने उन फिल्मों के लिए गाया, जिनसे मैं जुड़ा था। इसलिए उनका जाना बहुत अधिक व्यक्तिगत लगता है। RIP #KrishnakumarKunnath उनके परिवार के लिए प्रार्थना और संवेदना।"

अक्षय कुमार ने श्रद्धांजलि
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को भी केके के निधन की खबर सुनते ही देर रात ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। एक्टर ने ट्विटर पर लिखा, "केके के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं। ओम शांति।"

सिंगर सोनू निगम ने भी सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी
कैप्शन में लिखा है, केके मेरे भाई... ये ठीक नहीं हुआ। बता दें कि सोनू निगम के साथ केके काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करते थे।

अदनान सामी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
मशहूर सिंगर अदनान सामी ने केके की एक तस्वीर शेयर की है। उन्होंने शोक वय्कत करते हुए ट्वीट किया है ।

FAQ:

1: केके की मौत क्यों हुई?

Ans: डॉक्टर ने कहा कि गायक की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट है।

2: केके के साथ क्या हुआ?

Ans: गायक केके का मंगलवार को कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम के बाद 53 साल की उम्र में निधन हो गया। गायक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और उसका परिवार कोलकाता पहुंच गया है।  केके का मंगलवार को कोलकाता में निधन हो गया।

3: क्या परफॉर्म करते वक्त मर गए केके?

Ans:  कृष्णकुमार कुन्नाथ, 53, जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है, का 31 मई 2022 को कोलकाता के नज़रूल मंच पर एक संगीत कार्यक्रम के दौरान निधन हो गया। वह एक लोकप्रिय भारतीय पार्श्व गायक थे। उन्हें अपनी पीढ़ी के सबसे बहुमुखी गायकों में से एक माना जाता था।